आगे बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, राज्यों ने केंद्र सरकार से की अपील
आगे बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, राज्यों ने केंद्र सरकार से की अपील
Share:

नई दिल्ली: 24 मार्च से पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। हालांकि जिस तेजी से भारत में कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़ रही है उसे देखते हुए सभी राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि वह लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया जाए। केंद्र सरकार ने इस बारे में सोचना आरम्भ कर दिया है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी है।

इससे पहले मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना वायरस को लेकर मंत्री समूह की बैठक का नेतृत्व किया। जिसमें लॉकडाउन पर चर्चा हुई। इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आदि मंत्री उपस्थित रहे। मोदी सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन को बढ़ाने या समाप्त करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है। मंत्री समूह की यह बैठक राजनाथ सिंह के घर पर हुई है। इस बैठक में देशभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन की स्थितियों पर समीक्षा की गई है।

मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अभी लॉकडाउन पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लॉकडाउन पर अभी निर्णय लेना बहुत जल्दबाजी होगी। इससे पहले कोरोना के खिलाफ जंग में केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया था। जिसके तहत देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यपाल, प्रधानमंत्री, मंत्री और सांसद तक एक साल के लिए 30 फीसद कम वेतन लेंगे।

पाक एयरलाइंस की गलती से कोरोना का शिकार हुए पायलट, सुरक्षा को लेकर भड़का 'पलपा'

'कोरोना' ने अर्थव्यवस्था को पहुंचाई बड़ी चोट, हिलाकर रख देगा बेरोजगारी का आंकड़ा

हर बीमारी की हो जाएगी छूटी, इन दवाओं से सरकार ने हटाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -