प्रदेश के अनमोल ने 5 लोगों को दिया नया जीवन, अहमदाबाद में धड़केगा दिल तो इंदौर के मरीज को लगेगा लिवर
प्रदेश के अनमोल ने 5 लोगों को दिया नया जीवन, अहमदाबाद में धड़केगा दिल तो इंदौर के मरीज को लगेगा लिवर
Share:

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल निवासी अनमोल जैन उम्र 23 वर्ष दुनिया को अलविदा कहते हुए कई लोगों की ज़िंदगी रौशन कर दी। जिहां भोपाल के अनमोल अब इस दुनिया में तो नहीं है, लेकिन उनका दिल अहमदाबाद में धड़केगा और लिवर इंदौर के एक मरीज को एक नया जीवन देगा। अनमोल जैन का ब्रेन-डेड होने के बाद परिवार ने अंग दान करने का फैसला लिया, उनके इस फैसले से 5 लोगों को नई जिंदगी मिलेगी। 

अनमोल के परिवार ने उसकी आखिरी इच्छा के मुताबिक़ फैसला लेते हुए कई अनजान परिवारों की जिंदगी को रोशन किया है। परिवार ने अंगदान कर महादान का फैसला लिया है। परिवार का कहना है की अनमोल कहीं गया नहीं है, उसने तो दुसरो जीवन दिया है। भोपाल में पहली बार एक साथ तीन ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए, जहां वाहन अनमोल के अंग लेकर रवाना हुए। भोपाल के रहने वाले अनमोल जैन 23 साल के थे, 17 नवंबर को सड़क दुर्घटना में चोटिल हुए थे, डॉक्टर्स ने उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया था जिसके बाद परिजनों ने अंग दान का फैसला लिया।

अनमोल जैन के अंगों को सुरक्षित मरीजों तक पहुंचाने के लिए भोपाल में तीन ग्रीन कॉरिडोर बनाए गए। पहला कॉरिडोर सिद्धांता हॉस्पिटल से एयरपोर्ट तक बना, इसमें हार्ट को अहमदाबाद ले जाया गया। दूसरा ग्रीन कॉरिडोर सिद्धांत अस्पताल से चिरायु अस्पताल तक बनाया जाएगा, जिसमें किडनी को ले जाया गया। तीसरा कॉरिडोर लीवर के लिए बनाया गया, जिसे सिद्धांत अस्पताल से इंदौर ले जाया गया।

गुजरात चुनाव के बीच हुई बड़ी वारदात, वन विभाग से बंदूक लेकर भागे अतिक्रमणकारी

'ये पैसे भारत जोड़ो यात्रा के काम आएंगे', राहुल गांधी के हाथ में गुल्लक थमाकर बोला बच्चा

आपसी रंजिश के चलते हुआ विवाद, दुकानों में की तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -