38 मौतों पर मुआवजे की सियासत शुरू
38 मौतों पर मुआवजे की सियासत शुरू
Share:

नई दिल्ली: विदेश राज्य मंत्री विजय कुमार सिंह (वीके सिंह)  इराक में आतंकी संगठन आईएस के हाथों मारे गए 38 भारतीयों के शवों को कल भारत लाए. इन शवों को वायुसेना के एक विशेष कार्गों विमान से भारत लाया गया. मौका मायूसी और मातम का था, लेकिन, जब सिंह से मीडिया ने मारे गए लोगों के परिवारों को मुआवजे से जुड़ा सवाल किया तो वो नाराज नजर आए. कहा- ये बिस्किट बांटने वाला काम नहीं, ये आदमियों की जिंदगी का सवाल है. राजनितिक पार्टी कांग्रेस ने वीके सिंह के इस बयान को  पीड़ितों के घाव पर नमक छिड़कने जैसा बताया है.

सोमवार को वीके सिंह इराक से एक विशेष विमान (C-17 ट्रांसपोर्ट प्लेन) से 38 भारतीयों का शव लेकर अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे. एयरपोर्ट से बाहर निकलकर सिंह ने मीडिया से बातचीत की. मुआवजे के सवाल पर सिंह ने कहा कि "ये बिस्किट बांटने वाला काम नहीं है, ये आदमियों की जिंदगी का सवाल है. आ गई बात समझ में? मैं अभी एलान कहां से करूं? जेब में कोई पिटारा थोड़ी रखा हुआ है." 

सिंह यहीं नहीं रुके, बल्कि मृतकों के परिवारों को नौकरी देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये फुटबॉल का खेल नहीं है. उनकी बयानबाजी पर कांग्रेस ने हमला बोला है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे की मांग को न सिर्फ खारिज किया बल्कि इस मांग को बिस्किट बांटने से तुलना करके मृतकों के परिवारों को घावों पर नमक रगड़ने का काम किया है. वहीं पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राज्य सरकार मारे गए लोगों के परिजन को 5-5 लाख रुपये प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि इसके अलावा हर परिवार में एक व्यक्ति को योग्यता के मुताबिक नौकरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इराक में मारे गए लोगों के परिवार को 20 हजार रुपये प्रति माह दे रही थी.

आज स्वदेश लौटेंगे 38 भारतीयों के अवशेष

39 मौतों पर इराकी अधिकारी का बड़ा खुलासा

39 में से 38 शव भारत पहुंचे, एक क्यों नहीं आया ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -