देवबंद दारूल उलूम में स्मार्ट फोन पर लगा प्रतिबंध
देवबंद दारूल उलूम में स्मार्ट फोन पर लगा प्रतिबंध
Share:

सहारनपुर : देवबंद दारूल उलूम में स्मार्ट फाेन पर प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले का छात्रों ने स्वागत किया है. दारुल उलूम के इस फरमान यहां पढ़ने वाले तलबाआें यानी छात्रों ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि यह निर्णय हमारे हित में लिया गया है. स्मार्ट फाेन छात्रों का समय खराब करता है आैर इससे उनकी पढ़ाई प्रभावित हाेती है.

उल्लेखनीय है कि देवबंद दारूल उलूम ने स्मार्ट फाेन पर प्रतिबंध लगा दिया है. बता दें कि दारूल उलूम के वीसी माेलाना अबुल कासिम नाेमानी ने दारूल उलूम में स्मार्ट फाेन पर पूरी तरह से राेक लगा दी है.इस फरमान के बाद देवबंद दारूल उलूम में पढ़ने वाला काेई भी छात्र स्मार्ट फाेन का उपयोग नहीं करेगा. साथ ही यह चेतावनी भी दी गई है कि यदि किसी छात्र के पास स्मार्ट फाेन मिला ताे फाेन काे माैके पर ही ताेड़ दिया जाएगा आैर उस छात्र काे हमेशा के लिए दारूल उलूम से निकाल दिया जाएगा. नाेमानी के अनुसार दारूल उलूम में कई वर्षाें से स्मार्ट फाेन पर प्रतिबंध है,लेकिन कुछ छात्रों द्वारा इसका यहां इस्तेमाल किये जाने की जानकारी मिलने पर फिर से फरमान जारी किया गया है.

इस बारे में छात्रों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी जो इसके समर्थन में  थी. छात्र तंजीम हसन ने कहा कि यह अच्छा निर्णय है. स्मार्ट फाेन से छात्रों की पढ़ाई को नुकसान होता है, उनका ध्यान भटकाता है आैर समय भी खराब हाेता है. इसलिए हम इस फैसले का समर्थन करते हैं. वहीं एक अन्य छात्र अतिउर्रहमान ने कहा कि दारुल उलूम के इस निर्णय से छात्रों का जो समय स्मार्ट फाेन के इस्तेमाल में व्यर्थ जा रहा था उसका अब दारूल उलूम के छात्र सदुपयाेग कर सकेंगे.

यह भी देखें

4 दिन में 4 शिक्षा मित्रों की मौत, समायोजन रद्द होने से नाराज़ हैं शिक्षा मित्र

UP : समाजवादी पार्टी के 2 MLC बीजेपी में शामिल हुए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -