ISI : भारत में करा सकती है आतंकी हमला, अमेरिकी विशेषज्ञ ने किया सावधान
ISI : भारत में करा सकती है आतंकी हमला, अमेरिकी विशेषज्ञ ने किया सावधान
Share:

भारत में राजनीतिक हलचल के बीच एक अमेरिकी विशेषज्ञ ने बड़ी चेतावनी दी है. आतंकवाद और आंतरिक सुरक्षा मामलों के अमेरिकी विशेषज्ञ डॉ. पीटर चाक ने यहां कहा कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर कश्मीर में जेहादियों की भर्ती और आतंकी हमले कराने की साजिश रच रही है. वह जल्‍द ही बड़ा आतंकी हमला करने की साजिश कर रहा है. आइएसआइ सोशल मीडिया पर गुप्त संकेतों और ऑनलाइन मैपिंग सुविधा से आतंकी गतिविधियों को समर्थन दे सकता है. पाकिस्तान सोशल मीडिया का इस्तेमाल भारतीय अर्थव्यवस्था पर हमला करने के लिए भी कर सकता है.

निर्भया के हत्यारों को फांसी पर लटकाने की तैयारी!, जल्लाद पहुंचा तिहाड़ जेल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोहाली स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में दूसरे केपीएस गिल मेमोरियल लेक्चर में डॉ. पीटर चाक ने ‘डिजिटाइज्ड हेट: ऑनलाइन रेडिकलिज्म, वॉयलेंट एक्सट्रीमिज्म एंड टेररिज्म’ विषय पर व्याख्यान में कहा कि कश्मीर में भारत विरोधी दलों को शह देने का पाकिस्तान का पुराना इतिहास रहा है. इससे निपटने के लिए सहयोगी व पड़ोसी देशों को मिलकर काम करने की जरूरत है. अन्य देशों को यह बात समझाने की जरूरत है कि पाकिस्तान स्वयं जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हमलों का दंश छेल चुका है.

करनाल में 6 पुलिस कर्मी निलंबित, यह थी पूरी वजह

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर अमेरिका की दोहरी नीति की बात को डॉ. चाक ने स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अपने रणनीतिक हितों के लिए पाकिस्तान के संबंध में अमेरिका दोहरी नीति अपनाता है. यही कारण है कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका सख्त स्टैंड नहीं लेता.

गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया, केंद्र सरकार से मांगी 2400 करोड़ की गारंटी

मनाली और कारगिल के बीच दूरी होगी कम, 3 दरों पर होगा सुरंगों का निर्माण

Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -