UP Cabinet Meeting : 34 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर, इन जिलों का होगा सीमा विस्तार

UP Cabinet Meeting : 34 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर, इन जिलों का होगा सीमा विस्तार

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में  34 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है. बैठक में औद्योगिक विकास सहित लखनऊ और वाराणसी नगर निगम के विस्तार संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

प्रियंका वाड्रा का ट्वीट, कहा- रेलवे को भी बेचना शुरू कर देगी भाजपा सरकार, क्योंकि इनकी स्किल....

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कैबिनेट बैठक के बाद यूपी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि कैबिनेट ने 34 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है. कैबिनेट में औद्योगिक विकास विभाग के पांच प्रस्ताव पास हुए, जिनमें पांच यूनिट को धनराशि जारी करने का प्रस्ताव पास किया गया है. इसके तहत 300 करोड़ रुपये की धनराशि कैबिनेट ने स्वीकृत की है. फरवरी 2020 में लखनऊ में डिफेंस एक्सपो आयोजित होना है. इसके लिए समारोह स्थल औद्योगिक मंत्री सतीश महाना निरीक्षण करेंगे.

फडणवीस सरकार ने गुजरात की कंपनी को दिया था करोड़ों का ठेका, सीएम बनते ही उद्धव ने किया रद्द

अपने बयान में उन्होंने बताया कि यूपी में डिफेंस के लिए बहुत सारी कंपनियों ने रुचि दिखाई है. इसके लिए अब डिफेंस पॉलिसी लाई जाएगी. डिफेंस कॉरिडोर के लिए 25 फीसद लैंड सब्सिडी देंगे. हम उन्हें पूरा वाटर सप्लाई फेंसिंग एवं सारा इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप कर के लिए ट्रांसपोर्ट सब्सिडी देंगे. स्टांप ड्यूटी में हंड्रेड परसेंट डिफेंस सब्सिडी दी जाएगी.इसके अलावा उत्तर प्रदेश अशासकीय सहायता प्राप्त बेसिक स्कूल के अध्यापकों की भर्ती एवं सेवा शर्तों की नियमावली 1978 में सातवां संशोधन करने का प्रस्ताव पास. अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में भर्ती प्रक्रिया में संशोधन किया गया है. 

संजय सिंह ने केंद्र पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- 32000 टन प्याज सड़ गई लेकिन कम कीमत...

'पीएम मोदी के उद्योगपति मित्रों को दी जा रही है आदिवासियों से छीनी गई जमीन'

देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की 135वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि