तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में महिला उम्मीदवारों के नाम किए आगे
तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में महिला उम्मीदवारों के नाम किए आगे
Share:

पश्चिम बंगाल की पांच राज्यसभा सीटों में से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने चार पर अपने उम्मीदवार रविवार को घोषित कर दिए हैं। इसके साथ ही अर्पिता घोष, मौसिम नूर, दिनेश त्रिवेदी और सुब्रत बख्शी को उम्मीदवार बनाया है, हालाँकि प्रशांत किशोर का इसमें नाम नहीं है।  वहीं इस बीच, बंगाल की सीएम व तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि महिला सश्कतिकरण की दिशा में मेरा हमेशा प्रयाश रहा है। इसके साथ ही हमें गर्व है कि हमने जो नाम दिए हैं, उनमें आधे नाम महिलाओं के हैं। 

ऐसा बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव की तैयारी कर ली है। पांच राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। फिलहाल , पहले दिन कोई नामांकन नहीं हुआ। इन पांच में से चार सीटों पर तृणमूल की जीत निश्चित है, परन्तु पांचवीं सीट के लिए तृणमूल के पास विधायकों की संख्या पर्याप्त नहीं है। परंतु, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नजर पांचवीं सीट पर भी है। वहीं इसीलिए तृणमूल नेतृत्व पांचवीं सीट पर भी उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। इसके साथ ही जिसके लिए उन्हें छह-सात वोटों की जरूरत है।वहीं  ऐसे में तृणमूल की ओर से आवश्यक वोट जुटाने का जोड़ तोड़ शुरू हो गया है। इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना शुक्रवार को विधानसभा पहुंच गई। अब तृणमूल कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के लिए नामांकन पत्र विधानसभा से लेंगे। इसके साथ ही संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने राज्यसभा उम्मीदवारों को जीतने के अपने संख्या बल को लेकर विस्तृत चर्चा कर चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक , पार्टी को पांच नामांकन पत्र लेने का निर्देश दिया गया है। वहीं ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर पांचवीं सीट पर क्या तृणमूल भी प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है? क्योंकि, पांचवीं सीट पर माकपा व कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है और करीब-करीब नाम माकपा महासचिव सीताराम येचुरी का फाइनल हो चुका है। ऐसे में तृणमूल भी उस सीट पर अपना प्रत्याशी उतारता है तो मतदान होगा। नहीं तो पांचों सीटें निर्विरोध घोषित हो जाएंगी। इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव के साथ बंगाल में निकाय चुनाव की तैयारी इन दिनों जोरों पर है। प्रदेश कें सभी सियासी दल अपनी-अपनी रणनीति तय कर रहे हैं। वहीं  बंगाल में चुनाव प्रचार भी इन दिनों जोरों पर है। 

महिला स्वस्थ तो परिवार स्वस्थ, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

कोरोना वायरस को लेकर केजरीवाल का बयान, ट्वीटर पर कही यह बात

महिला से वीडियो कालिंग के दौरान भावुक हुए मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -