शिअद के लिए चुनौती बढ़ी, भाजपा की इस मांग ने गहराया संकट
शिअद के लिए चुनौती बढ़ी, भाजपा की इस मांग ने गहराया संकट
Share:

एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी ने शिरोमणि अकाली दल से 50 फीसद सीटें लेने की मांग छेड़ दी है. उनके इस कदम से पंजाब की राजनीति में बवाल मच गया है.जालंधर में भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के चुने जाने पर किए गए समारोह में तीन वरिष्ठ नेताओं ने यही लाइन लेकर नई चर्चा शुरू कर दी.

उत्तराखंड सरकार को लगने वाला है बड़ा झटका, 2022 में बंद होगी केंद्र से भरपाई होगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस तरह से शिअद में इन दिनों हलचल मची हुई है और पार्टी में नए समीकरण बन रहे हैं, ऐसे में भाजपा नेताओं को लग रहा है कि शिअद में हो रही टूट का असर उनके चुनाव पर भी पड़ेगा. निश्चित तौर पर पार्टी नेताओं की नजर इस बात पर भी है कि सुखदेव सिंह ढींडसा की अगुवाई में इकट्ठे हो रहे टकसाली किस हद तक शिअद को नुकसान पहुंचाने में सक्षम हैं, ताकि भाजपा भी शिअद से अपनी शर्तें बढ़ाकर हिस्सेदारी ज्यादा लेने की तैयारी करे.

चीन में रहस्मयी वायरस का शिकार हुए लोग, सामने आए 17 गंभीर मामले

शुक्रवार को हुई बैठक में जिस तरह से भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता मदन मोहन मित्तल ने अश्विनी शर्मा से 59 सीटों की मांग करने के लिए कहा, उससे नए संकेत दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 50 फीसद सीटें लेनी हैं तो हमें यह 59 लेनी पड़ेंगी, तभी हम अपनी सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं. इस बयान से साफ है कि अब पार्टी गंभीरता से अपने दम पर चुनाव में उतरना चाहती है. इसी तरह पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने साफतौर पर कहा है कि पार्टी को अब शिअद से पल्ला झाड़ लेना चाहिए और अपने दम पर पार्टी का विस्तार करना चाहिए. पूर्व भाजपा अध्यक्ष बृज लाल रिणवा ने भी इस बात पर अफसोस जताया कि प्रदेश में भाजपा की कभी सरकार नहीं बन सकी.

क्या है साईं बाबा का असली जन्मस्थान ? विवाद पर आज से शिरडी में अनिश्चितकालीन बंद...

CAA पर कपिल सिब्बल का महत्वपूर्ण बयान, कहा- कोई भी राज्य यह कानून लागू करने से इंकार नहीं कर सकता...

दिमाग के लिए काफी असरदार है सोयाबीन का तेल, इस कारण में भी लाता है बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -