राज्य सेवा अफसर दे रहे है लगातार इस्तीफा
राज्य सेवा अफसर दे रहे है लगातार इस्तीफा
Share:

भोपाल। आईएएस अफसरों के साथ अब राज्य सेवा के अफसरों का भी नौकरी से मोहभंग होने लगा है। तीन महीने में सहकारिता विभाग के उप व संयुक्त पंजीयक स्तर के अफसर इस्तीफा दे चुके हैं। हाल ही में देवास में एकीकृत सहकारी विकास परियोजना के महाप्रबंधक सलिल कटारे ने वीआरएस का आवेदन दे दिया। उन्होंने एक माह का वेतन भी जमा कर दिया। हालांकि समझाने पर आवेदन वापस ले लिया।

इसके पहले डिप्टी रजिस्ट्रार सुरेश नौकरी छोड़ चुके हैं। कटारे पहले भी इस्तीफा दे चुके हैं। तब भी साथी अधिकारियों के समझाने पर इस्तीफा वापस ले लिया था। वे पारिवारिक परेशानियों के चलते ऐसी पदस्थापना चाहते हैं, जहां आठ माह काम का ज्यादा तनाव न रहे, लेकिन उन्हें इंदौर संयुक्त पंजीयक से हटाकर देवास में एकीकृत सहकारी विकास परियोजना का महाप्रबंधक बना दिया गया।

पारिवारिक कारणों के चलते वे ज्यादा परेशान हो गए तो उनका नौकरी मोहभंग हो गया और वीआरएस के लिए आवेदन दे दिया। पहले तो विभाग ने इसे मंजूर नहीं किया पर जब उन्होंने एक माह का वेतन भी जमा करा दिया तो प्रक्रिया आगे बढ़ानी पड़ी। इसी बीच कटारे ने आवेदन वापस लेने पिछले दिनों पत्र लिख दिया।

उन्होंने बताया पारिवारिक परेशानियों के चलते वीआरएस के लिए आवेदन दिया था। दरअसल, परिवार में बीमारी ऐसी है कि समय देना जरूरी है, लेकिन नौकरी में ये संभव नहीं है। वहीं, उप पंजीयक सुरेश शर्मा के साथ ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने करीब तीन माह पहले नौकरी छोड़ दी।

वे सहकारी अधिकरण में पदस्थ थे और काम में मन नहीं लग रहा था। ये भी छोड़ चुके हैं नौकरी प्रवेश शर्मा, 1982 बैच के आईएएस अफसर ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के कुछ ही दिन बाद जनवरी में वीआरएस ले लिया। वे मुख्य सचिव पद के दावेदार थे। रोमन सैनीः 2013 बैच के आईएएस अधिकारी ने प्रशिक्षण अवधि पूरी होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया। वे जबलपुर में सहायक कलेक्टर पदस्थ थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -