ममता ने की पीएम मोदी से अपील, सभी उड़ानों को किया बंद
ममता ने की पीएम मोदी से अपील, सभी उड़ानों को किया बंद
Share:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल में सभी उड़ानों को तत्काल प्रभाव से बंद करने की अपील की है। बंगाल में रविवार को कोरोना के तीन और पॉजिटिव मामले सामने आए। इसके साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। हाल में लंदन से कोलकाता लौटे कोरोना से संक्रमित 22 वर्षीय युवक के माता-पिता एवं उसके घर में काम करने वाली नौकरानी में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके साथ ही शनिवार को भी बंगाल में कोरोना के दो मामलों की पुष्टि हुई थी। वहीं, एक ही दिन में तीन और मामले सामने आने के बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी है। वहीं इससे पहले बंगाल में जो दो अन्य व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए थे, वे भी विदेश से यहां लौटे थे। इसके साथ ही तीसरा मामला भी विदेश से लौटने का है।

इसके साथ ही , महानगर के बालीगंज इलाके के रहनेवाले 22 वर्षीय जिस युवक के संपर्क में आकर उसके माता-पिता एवं नौकरानी में संक्रमण की पुष्टि हुई है वह 13 मार्च को कोलकाता लौटा था। वहीं कोरोना के लक्षण नजर आने पर उसे बेलियाघाट आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके नमूने की जांच में कोरोना से संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं इससे पहले चंडीगढ़ व छत्तीसगढ़ में उसके दोस्तों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अधिकारियों के मुताबिक , इसके बाद उसके परिवार के 11 सदस्यों जिसमें घरेलू सहायकों और चालक भी शामिल थे, को क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया था। इनमें चार लोगों की हालत बिगड़ने पर शनिवार को बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । इसके साथ ही सभी के रक्त के नमूने को परीक्षण के लिए नाइसेड में भेजा गया था, जहां रविवार को उनमें से तीन लोगों उसके माता-पिता एवं नौकरानी में संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं इसके बाद तीनों को विशेष आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया, जहां इलाज चल रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस युवक ने चिकित्सा जांच की सलाह की अवहेलना की थी, जैसा कि राज्य के पहले कोरोना के मरीज ने कुछ दिनों पहले की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने युवक को घर में पृथक रखने की सलाह दी थी, लेकिन उसने इसे नहीं माना था। इसके बाद में उसके दोस्तों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसने जांच कराई तो कोरोना से संक्रमित होने का पता चला। वहीं अधिकारियों का कहना है कि यह पहली बार है जब विदेश से आने वाले कोरोना संक्रमित किसी शख्स के संपर्क में आने से कोई संक्रमित हुआ है। इसको लेकर चिंता और बढ़ गई है।

दुनियाभर में कोरोना से 14,706 लोगों की मौत, अकेले इटली में 5476 लोगों ने गँवाई जान

मप्र में भाजपा विधायक दल बैठक स्थगित, शिवराज ने की विधायकों की बात

जनता कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को मप्र पुलिस ने दी अनोखी सजा, वायरल हो रही तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -