सीएम उद्धव ठाकरे ने शपथ लेने के तुरंत बाद किया बड़ा काम
सीएम उद्धव ठाकरे ने शपथ लेने के तुरंत बाद किया बड़ा काम
Share:

गुरूवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के 19 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कहा की उनके मंत्रिमंडल ने छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये आवंटित करने का निर्णय लिया है.

हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट में हुई चुक, महिला को आए चक्कर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उद्धव ठाकरे ने मंत्रिमंडल की बैठक में रायगढ़ के विकास के लिए मुझे सभी को ये बताते हुए खुशी हो रही है कि यह पहला निर्णय है जो इस कैबिनेट ने लिया है. 20 करोड़ रुपये देने की घोषणा की. ज्ञात हो कि वीरवार मुंबई के एतिहासिक शिवाजी पार्क में शिवसेना प्रमुख ठाकरे समेत शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के  दो-दो मंत्रियों ने भी शपथ ली.

व्हाट्सएप मामला: कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले, कोई अनधिकृत जासूसी नहीं हुई, सुरक्षा से सम्बंधित है मुद्दा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि निमंत्रण के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समारोह में नहीं पहुंचे. शपथ ग्रहण से दो घंटे पहले तीनों पार्टियों ने सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम आरंभ किया. जिसमें किसानों के लिए संपूर्ण कर्ज माफी, नौकरियों में स्थानीय लोगों को 80 फीसद प्राथमिकता और सेक्युलर मूल्यों पर दृढ़ रहने का वादा किया भी गया है. वही, 1995 का इतिहास दोहराते हुए दादर स्थित शिवाजी पार्क में आयोजित भव्य समारोह में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई. शपथ  से पहले उद्धव ने जहां मंच पर रखी छत्रपति शिवाजी महाराज की सिंहासनारूढ़ प्रतिमा को प्रणाम किया, वहीं शपथ लेने के बाद जमीन से मत्था टेकते हुए जनता-जनार्दन को भी प्रणाम किया. शपथ ग्रहण समारोह का मंच उनके पिता शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे के स्मृतिस्थल से चंद कदमों की दूरी पर बनाया गया था. 2013 में बालासाहब ठाकरे के निधन के बाद इसी शिवाजी पार्क में उनकी अंत्येष्टि की गई थी. 

शिवसेना ने बाला साहब की आत्मा को सोनिया गाँधी के हाथों गिरवी रख दिया - गिरिराज सिंह

संजय राउत ने पूर्व सीएम को लिया आड़े हाथ, कहा- विरोधी दल नेता...

ट्रंप ने बेवजह ही नही की अफगानिस्तान की यात्रा, जाने क्या है सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -