राज्य सरकार के अधिकारी फालतू खर्च में कटौती करेंगे: सीएम बोम्मई
राज्य सरकार के अधिकारी फालतू खर्च में कटौती करेंगे: सीएम बोम्मई
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को चेतावनी दी कि वर्ष 2022 आर्थिक और प्रशासनिक दृष्टिकोण से चुनौतीपूर्ण होगा, और उन्होंने राज्य के शीर्ष अधिकारियों से अपने विभागों में अनावश्यक खर्च पर अंकुश लगाने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने आज उनसे मिलने वाले अधिकारियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए उनसे चुनौतियों का मिलकर प्रभावी ढंग से समाधान करने का आग्रह किया। "अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के साथ-साथ, हमें कोविड -19 की संभावित तीसरी लहर के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।" हम केवल दूर से ही सीमाएं नहीं थोप सकते। हमें इसका विभिन्न तरीकों से सामना करना चाहिए। इससे निपटने के लिए हमें और अधिक मेहनत करने की जरूरत है।"

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उन्हें अपने विभागों में अनावश्यक खर्च को कम करने की जरूरत है। सीएमओ के एक बयान के अनुसार, उन्होंने राजस्व पैदा करने वाले विभागों से राज्य के वित्त को बढ़ावा देने के लिए अपनी दक्षता बढ़ाने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सकारात्मक सोच के साथ चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा, "अच्छी सोच से अच्छे काम होते हैं।" एक सुखी जीवन की शुरुआत एक अच्छे काम से होती है। "मैं आपके श्रम की प्रशंसा करता हूं, जिसके सकारात्मक परिणाम होंगे।" बयान के अनुसार बैठक में मुख्य सचिव पी रवि कुमार, डीजी-आईजीपी प्रवीण सूद और अन्य शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया।

न्यू ईयर पर भारत-पाक की सेनाओं ने एक-दूसरे को बांटी मिठाई, क्या बॉर्डर पर सुधरेंगे हालात ?

OBC आरक्षण को लेकर सीएम आवास का किया घेराव तो थमा दिया नोटिस, अब बचाव में आगे आई कांग्रेस

दिसंबर में 1.29 लाख करोड़ रुपये का जीएसटी संग्रह: वित्त मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -