राज्य के कर्मचारियों को इसी वित्तवर्ष में मिलेगा सातवां केंद्रीय वेतनमान
राज्य के कर्मचारियों को इसी वित्तवर्ष में मिलेगा सातवां केंद्रीय वेतनमान
Share:

इंदौर : राज्य के कर्मचारियों के लिए खुश खबर है कि उन्हें सातवां केंद्रीय वेतनमान इसी वित्तीय वर्ष में ही दिया जाएगा. इसकी जानकारी मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने यहां सोमवार को दी.उन्होंने कहा कि राज्य शासन ने इस संबंध में निर्णय ले लिया है. इसके अलावा प्रदेश के 48 हजार दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित करने और उन्हें महंगाई भत्ता और वेतन-वृद्धि देने का निर्णय भी लिया गया है.

राऊ स्थित ग्रामीण जीवन-ज्योति शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत मलैया ने कहा कि राज्य के कर्मचारियों को सातवां केंद्रीय वेतनमान इसी वित्तवर्ष में दिया जाएगा. इसके अलावा प्रदेश के 48 हजार दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को नियमित करने और उन्हें महंगाई भत्ता और वेतन-वृद्धि देने का निर्णय भी लिया गया है.

वित्तमंत्री ने मध्यप्रदेश वित्त निगम के 'उड़ान' कार्यक्रम में विद्यार्थियों को अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान की शिक्षा दिए जाने के काम की प्रशंसा की. बता दें कि इस योजना के तहत मेधावी बच्चों को सरकार की ओर से आर्थिक मदद दी जाती है. मध्यप्रदेश वित्त निगम की प्रबंध निदेशक स्मिता भारद्वाज ने बताया कि निगम ने अपने सामाजिक दायित्व के निर्वहन का निर्णय लिया है.

वित्तमंत्री मलैया ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में मेधावी छात्रों को आईआईटी, आईआईएम और शासकीय मेडिकल कलेज में अध्ययन के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी. राज्य सरकार ने इसके लिए एक हजार करोड़ रुपये का आर्थिक कोष तैयार किया है. इस मौके पर विधायक जीतू पटवारी ने भी संबोधित किया.

इसी वित्तीय वर्ष से मिलेगा 7 वें वेतनमान का ला..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -