सिद्धारमैया का बड़ा बयान, कहा- राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही
सिद्धारमैया का बड़ा बयान, कहा- राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही
Share:

हाल के दिनों में कर्नाटक राज्य में राजनीतिक उठापटक बहुत तेज हो चुकी है । कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागरी ने बीएस येदियुरप्पा सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा लाए गए अविश्वास के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। एक दिन पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि ' सीएम और उनका परिवार भ्रष्टाचार में शामिल है । यह सुनिश्चित नहीं है कि जेडीएस इस प्रस्ताव का समर्थन करेगी । इससे पहले, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कहा कि राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और इसीलिए पार्टी ने अविश्वास प्रस्ताव पेश करने का फैसला किया है ।

मंत्री महोदय ने कहा कोविड उपचार के लिए उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार हुआ है, सरकारी अधिकारी स्थानांतरण व्यवसाय और पदों के आवंटन में लिप्त होकर पैसा कमा रहे हैं । येदियुरप्पा और उनका परिवार सिर्फ पैसा कमाने में दिलचस्पी रखता है। शासन चरमरा गया है । विधानसभा में जब कांग्रेस के सदस्य तुरंत चर्चा के लिए उठाए जा रहे प्रस्ताव पर जोर देने के लिए खड़े हुए तो सत्ता पक्ष के सदस्यों ने इस पर आपत्ति जताई। अध्यक्ष ने कुछ विधेयकों के सूचीबद्ध व्यवसाय को जारी रखा और तत्काल प्रस्ताव लेने से इनकार करते हुए कहा कि यह उनके विचाराधीन है और वह यह तय करेंगे कि इसके लिए समय कब आवंटित किया जाना चाहिए ।

विधानसभा में शनिवार तक मानसून सत्र की हवा होनी है। पूर्व स्पीकर और वर्तमान भाजपा विधायक केजी बोपिया ने दावा किया कि तीन दिन के भीतर कभी भी अविश्वास प्रस्ताव लिया जा सकता है। जेडीएस ने यह भी नहीं बताया है कि वह कांग्रेस पार्टी का अविश्वास प्रस्ताव जारी रखेगी या नहीं।

कृषि बिलों के विरोध में आज भारत बंद, पीएम मोदी ने किसानों से की ये ख़ास अपील

रूस में जल्द ही उपलब्ध होगी जनता के लिए कोरोना वैक्सीन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर बनाई ये योजनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -