पानी को लेकर दो राज्य आपस में भिड़े, बयानबाजी में सारी हदे हुई पार
पानी को लेकर दो राज्य आपस में भिड़े, बयानबाजी में सारी हदे हुई पार
Share:

एक बार फिर पंजाब और हरियाणा के बीच एसवाईएल (सतलुज यमुना लिंक) नहर को लेकर राजनीतिक रस्सा कसी प्रांरभ हो गई है. पंजाब विधानसभा में वहां के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम शहीद होने को तैयार हैं, लेकिन एसवाईएल के जरिए एक बूंद पानी भी किसी अन्‍य राज्‍य को नहीं देंगे. इस पर पलटवार करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि किसी के शहीद होने का हमें पता नहीं है, लेकिन एसवाईएल पर हरियाणा का हक है और इसे कोई रोक नहीं सकता. विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने भी उनके सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि एसवाईएल का पानी लेकर रहेंगे.

शाहीन बाग पर भड़काऊ बयान देना इमरान प्रतापगढ़ी को पड़ा भारी, मुकदमा हुआ दर्ज

नहर के पानी को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एसवाईएल नहर के पानी को लेकर हरियाणा के हक में पहले ही फैसला दिया हुआ है. उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट जल्द ही पानी देने के आदेश जारी करेगा और नहर निर्माण की जिम्मेदारी एक बार फिर पहले की तरह केंद्र की किसी एजेंसी को मिल सकती है.

Delhi Violence: दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाके में भेजे जाएंगे अजित डोभाल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा अपने हिस्से की एक-एक बूंद लेकर रहेगा. वह किसी से भीख नहीं, अपना हक मांग रहे हैं. हुड्डा ने कहा कि एसवाईएल के लिए सरकार जो भी कदम उठाएगी, वह पार्टी लाइन से ऊपर उठकर उनका साथ देने को तैयार हैं. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार पर कटाक्ष भी किया.

दिल्ली हिंसा से बेहद दुखी हैं UN के महासचिव, लोगों से की संयम बरतने की अपील

कपिल मिश्रा ने आप नेता ताहिर हुसैन पर लगाया संगीन आरोप, ट्वीट में कही ये बात

हिंसा फैलाने वालों पर सख्त हुए सीएम योगी, कहा-मनमानी करने वालों को नही छोड़ेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -