राज्य बोर्ड परीक्षा: CBSE आज सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत करेगा मूल्यांकन मापदंड
राज्य बोर्ड परीक्षा: CBSE आज सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत करेगा मूल्यांकन मापदंड
Share:

सीबीएसई गुरुवार (17 जून) को परीक्षा रद्द होने के बाद कक्षा 12 के छात्रों के मूल्यांकन के लिए अपने मापदंडों को प्रस्तुत करने की संभावना है। सीबीएसई, आईसीएसई और राज्य बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं से जुड़ी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए मूल्यांकन मानदंड 12 सदस्यों की रिपोर्ट के आधार पर तैयार किया गया है।

विशेषज्ञों की समिति इस सप्ताह जारी होने की संभावना है। शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विपिन कुमार समेत विशेषज्ञों की एक दर्जन सदस्यीय समिति ने छात्रों के लिए परिणाम और अंक देने का फॉर्मूला तैयार किया। सीबीएसई बोर्ड को कक्षा 12 के छात्रों को अंक देने के लिए शीर्ष अदालत के फार्मूले के सामने प्रस्तुत करना होगा। 

1 जून को, केंद्र ने प्रचलित कोरोना महामारी को देखते हुए सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने पहले स्पष्ट किया था कि मूल्यांकन मानदंड दो सप्ताह में प्रस्तुत किए जाने चाहिए और उस समय सीमा को कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम 2021 अगस्त में किसी समय जारी होंगे।

बागवानी को बढ़ावा देने के लिए इजरायली प्रौद्योगिकियों का उपयोग करेगा उत्कृष्टता केंद्र

नेपाल में भारी बारिश के चलते बिहार में बाढ़ का खतरा, 11 जिलों में रेड अलर्ट

WTC Final Pitch report: जानिए कैसी है एजेस बाउल की पिच, जहाँ होना है महामुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -