स्टेट बैंक भी बनेगा हड़ताल का अहम हिस्सा

Feb 27 2016 09:42 AM
स्टेट बैंक भी बनेगा हड़ताल का अहम हिस्सा

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों के एक वर्ग ने धनलक्ष्मी बैंक अधिकारी संगठन के महासचिव व अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (AIBOC) के केरल प्रदेश के अध्यक्ष पी.वी. मोहनन के निष्कासन के खिलाफ 29 फरवरी को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. बता दे कि इस चेतावनी के साथ ही भारतीय स्टेट बैंक ने भी एक बयान साझा किया है.

इस बयान के अनुसार बैंक ने यह कहा है कि वह भी 29 फरवरी को इस हड़ताल का एक हिस्सा बन सकता है. गौरतलब है कि इसी दिन यानि 29 फरवरी को संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली वर्ष 2016-17 का बजट भी पेश करने वाले है. इस मामले में जो सुचना बंबई शेयर बाजार को भेजी गई है उसमे यह कहा गया है कि आल इंडिया स्टेट बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन इस हड़ताल में शामिल होने वाली है.

इसके साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक के द्वारा भी यह कहा गया है कि उसके कर्मचारियों का भी एक विशेष वर्ग इस हड़ताल का हिस्सा बन सकता है. यह भी बता दे कि बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक और आंध्र बैंक सहित कई बैंकों ने हड़ताल के आह्वान को देखते हुए ग्राहकों को इससे होने वाली दिक्कतों के बारे में पहले ही जानकारी दे दी है.