SBI ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, 1 अक्टूबर लागू हो सकता है नया नियम
SBI ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, 1 अक्टूबर लागू हो सकता है नया नियम
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। SBI ने अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए कई सर्विसेस फ्री करने की तैयारी आरंभ कर दी है, वहीं कई सर्विसेस के चार्जेज में भी कटौती की है। SBI ने अपने कई सर्विस चार्जेज में परिवर्तन के लिए तैयारी शुरू कर दी है। मिनिमम बैलेंस से लेकर फंड ट्रांसफर के चार्जज में परिवर्तन किया गया है।

SBI ग्राहकों को मिनिमम बैलेंस के झंझट से निजात दिलाने का प्लान कर रहा है। खाताधारकों को मिनिमम मंथली बैलेंस मेंटेंन नहीं करने पर लगने वाले शुल्क में रियायत देने की तैयारी है। बताया जा रहा है कि ये छूट तक़रीबन 80 फीसदी तक हो सकती है। आपको बता दें कि SBI ने मिनिमम बैलेंस को लेकर कुछ नियम निर्धारित कर रखा है। नियम के अनुसार, मेट्रो शहरों, पूर्ण शहरी इलाकों में एसबीआई ब्रांच में बैंक खाता खुलवाने वाले लोगों को अपने खाते में कम से कम 5000 रुपए तक मिनिमम मंथली एवरेज बैलेंस बनाकर रखना अनिवार्य होता था। ऐसा नहीं करने पर आपको जुर्माना लगता है।

1 अक्टूबर से मेट्रो और पूर्ण शहरी इलाकों के लिए यह बैलेंस घटाकर 3000 रुपए किया जा सकता है। SBI में अभी मिमिमम बैलेंस नहीं रखने पर अभी 80 रुपए शुल्क देना पड़ता है। अंग्रेजी वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, SBI के नए सर्विस चार्ज 1 अक्टूबर 2019 से लागू कर सकता है।

तेल की कीमतों में बढ़त को लेकर आरबीआई ने जताई यह आशंका

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार कर सकती यह ऐलान

डिस्कॉम को लग सकता है बड़ा झटका, जाने कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -