SBI कार्ड की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी, शेयर प्राइस में 8 फीसद की गिरावट
SBI कार्ड की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी, शेयर प्राइस में 8 फीसद की गिरावट
Share:

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) कार्ड की दूसरी तिमाही के परिणाम आ गए हैं. इस त‍िमाही में कंपनी को मुनाफे में बड़ा नुकसान हुआ है. इस कारण शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल है. प्रारंभिक कारोबार के दौरान एसबीआई कार्ड के शेयर में 7 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई और यह 790 रुपये के भाव पर था.

ताजा आंकड़े दर्शाते हैं कि SBI कार्ड का मुनाफा मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 46 फीसद घटकर 206 करोड़ रुपये रह गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 381 करोड़ रुपये का रहा था. हालांकि, इस दौरान आमदनी में बढ़ोतरी हुई है और कुल आय छह फीसद बढ़कर 2,513 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 2,376 करोड़ रुपये थी. आपको यहां बता दें कि SBI कार्ड का प्रवर्तक देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक है. कंपनी के सक्रिय कार्ड की तादाद 16 फीसद बढ़कर 1.10 करोड़ हो गई है. गत वर्ष इसी अवधि में यह 95 लाख थी.

इक्विटॉस स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB) के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) को बोली के आखिरी दिन 1.95 गुना सब्‍सक्र‍िप्‍शन मिला. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने अपने 517 करो़ड़ रुपये के IPO के तहत 11,58,50,001 शेयर बिक्री के लिए पेश किए थे. जबकि उसे 22,57,94,250 शेयर के लिए बोलियां मिली हैं.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया बोले- कोरोना के कारण आधा किया जाए स्कूल का सिलेबस

बिहार में आज होगा घमसान, पीएम मोदी करेंगे 3 रैलियां, राहुल की दो जनसभाएं

बिहार चुनाव: पूर्णिया में राहुल के हेलीकाप्टर को लैंडिंग की इजाजत नहीं, DM ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -