SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरें घटाईं
SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, फिक्स्ड डिपाजिट की ब्याज दरें घटाईं
Share:

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अर्थव्यवस्था में लिक्विडिटी के मद्देनज़र बैंक डिपोजिट और फिक्स्ड डिपोजिट (FD) पर ब्याज दर कम कर दिया है। अब 1 लाख रुपये तक के बैंक डिपोजिट पर 3.50 प्रतिशत की जगह 3.25 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा। ये नई ब्याज दरें 1 नवंबर 2019 से प्रभावी होंगी। SBI ने बैंक डिपोजिट के अतिरिक्त टर्म डिपोजिट और बल्क डिपोजिट पर भी ब्याज दरें क्रमश: 10 बेसिस प्वाइंट और 30 बेसिस प्वाइंट कम कर दी हैं। ये नई दर एक से दो वर्ष तक के टर्म डिपोजिट पर प्रभावी होंगी। ये नई दरें 10 अक्टूबर से लागू हो चुकी हैं।

FD पर ब्याज दरें घटाने के अलावा SBI ने छठी बार वित्त वर्ष 2019-20 के लिए MCLR कम कर दिया है। यानी, अब SBI का होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन आदि लोन लेना और सस्ता हो जाएगा। अब नई दरों के अनुसार, MCLR दर 10 अक्टूबर से 8.05 प्रतिशत होगी। SBI ने ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। दिवाली से पहले ब्याज दरों में कटौती कर SBI बैंक ने लाखों ग्राहकों को बड़ा गिफ्ट दिया है।

SBI की लोन पर नई ब्याज दरें 8.15 प्रतिशत से घटकर 8.05 प्रतिशत कर दी गई है। ये नई दरें 10 अक्टूबर से लागू हो चुकी है। SBI बैंक ने ब्याज दरें RBI के रेपो रेट घटाने के बाद किया है। RBI ने लोगों को दिवाली पर एक और तोहफा दिया था। RBI ने रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है, जिसके बाद से रेपो रेट 5.40 प्रतिशत से घटकर 5.15 प्रतिशत रह गई है।

जीएसटी संग्रह में कमी से चिंतित सरकार, उठाया यह कदम

मंदी के इस दौर में देश के इस दिग्गज टेक कंपनी का बढ़ा मुनाफा

वित्त मंत्री की आज सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -