SBI की ऊंची उड़ान, 10 हजार फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में खोली नई ब्रांच
SBI की ऊंची उड़ान, 10 हजार फीट की ऊंचाई पर लद्दाख में खोली नई ब्रांच
Share:

लेह: पूरे देश में सबसे ज्यादा शाखाओं वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने शनिवार को लद्दाख के दिस्कित गांव में अपनी नई शाखा स्थापित कर दी है, लद्दाख का यह गांव समुद्र तल से 10,310 फीट की ऊंचाई पर मौजूद है. SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने नुब्रा घाटी में इस ब्रांच का शुभारंभ किया. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक की नई ब्रांच पाकिस्तान सीमा के तुरतुक से 80 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. 

वहीं सियाचिन सीमा से इसकी दूरी 150 किमी है. हाल ही में अस्तित्व में आए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दिस्कित गांव की जनसंख्या लगभग 6000 है. बैंक ने लद्दाख के दूर दराज में फाइनेंशियल इन्कलूजन का टारगेट निर्धारित किया है. इसके तहत पूरे लद्दाख इलाके में SBI की 14 ब्रांच स्थित हैं. अब नए केंद्र शासित प्रदेश बनने पर SBI लद्दाख में और अधिक ब्रांच खोलेगा. SBI ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में स्टेट लेवल बैंकर कमेटी (SLBC) की जिम्मेदारी लेने की इच्छा जाहिर की है.  

जानकारी के लिए आपको बता दें कि विश्व की सबसे ज्यादा ऊंचाई वाली बैंक ब्रांच पेरू में पुणो के मैकुसानी में समुद्र तल से 14,393 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. इसके अलावा नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान का ATM पाकिस्तान-चीन बॉर्डर पर खुनजेरब दर्रे में समुद्र तल से 15,397 फीट ऊपर स्थित है.

MMTC का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान से प्याज़ आयात नहीं करेगा हिंदुस्तान

रविशंकर प्रसाद ने अर्थव्यवस्था में मंदी के लिए इसे ठहराया जिम्मेदार

वित्त मंत्री आज करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, अर्थव्यवस्था को लेकर कर सकती हैं बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -