SBI के ग्राहकों को झटका, बैंक ने हाउस लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें
SBI के ग्राहकों को झटका, बैंक ने हाउस लोन पर बढ़ाई ब्याज दरें
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने आवास ऋण पर ब्याज दर बढ़ाते हुए इसे 6.95 फीसद कर दिया है। नयी दरें एक अप्रैल से लागू हो गई हैं। इस संशोधन के साथ ही 6.70 फीसद की निचली ब्याज दर की सीमित अवधि की व्यवस्था 31 मार्च को ख़त्म हो गई है।

बता दें कि SBI ने सीमित अवधि के लिए 75 लाख रुपये तक का आवास ऋण 6.70 फीसद ब्याज पर देने की पेशकश की थी। वहीं 75 लाख से पांच करोड़ रुपये के आवास ऋण पर ब्याज दर 6.75 फीसद तय की गई थी। SBI की वेबसाइट पर डाली गई सूचना के मुताबिक, नई 6.95 प्रतिशत की ब्याज दर एक अप्रैल से लागू हो चुकी है। नई दरें सीमित अवधि की पेशकश की तुलना में 0.25 फीसद अधिक हैं। उल्लेखनीय है कि SBI द्वारा आवास ऋण की न्यूनतम दरों में इजाफा किए जाने के बाद अन्य बैंक भी इसी तरह कदम उठा सकते हैं।

बता दें कि SBI ने आवास ऋण पर एकीकृत प्रोसेसिंग फीस भी लगा दी है। यह ऋण की राशि का 0.40 फीसद और माल एवं सेवा कर (GST) के रूप में होगा। प्रोसेसिंग शुल्क न्यूनतम 10,000 रुपये और अधिकतम 30,000 रुपये (और GST) होगा। पिछले महीने एसबीआई ने आवास ऋण पर प्रोसेसिंग शुल्क 31 मार्च तक माफ करने का ऐलान किया था।

भारतीय स्टेट बैंक ने गृह ऋण दर में 6.95 प्रतिशत की वृद्धि की

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड में हिस्सेदारी ग्रहण करेगी अडानी कृष्णापटनम पोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -