SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया दिवाली गिफ्ट, आज से FD पर मिलने वाले ब्याज की दरें बढ़ीं
SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया दिवाली गिफ्ट, आज से FD पर मिलने वाले ब्याज की दरें बढ़ीं
Share:

नई दिल्ली: फेस्टिवल सीजन में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने उन कस्टमर्स को बड़ी राहत दी है, जो फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) कराने के इच्छुक हैं। दरअसल, SBI ने अब एफडी पर पहले से भी अधिक ब्याज देने का फैसला किया है। दरअसल, SBI ने सभी अवधि के लिए अपने FD की ब्याज दरों में 20 आधार अंकों तक का इजाफा किया है। नई ब्याज दरें 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर लागू होंगी। 

SBI की वेबसाइट के मुताबिक, FD पर बढ़ी हुई ब्याज दरें 15 अक्टूबर, 2022 से लागू हैं। बैंक ने दो MAAH के अंतराल के बाद रिटेल FD पर ब्याज दरों में इजाफा किया है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, FD की ब्याज दरों में वृद्धि 10 आधार अंक (BPS) से लेकर 20 BPS तक है। SBI ने 7 दिनों से 45 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज दरों को 2.90 फीसदी से बढ़ाTE हुए 3 फीसदी कर दिया है। इसी प्रकार, 46 दिनों से 179 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4 फीसद की ब्याज दर मिलेगी। पहले इस अवधि के लिए ब्याज दर 3.90 फीसदी थी। वहीं, 180 दिनों से 210 दिनों के बीच रिटेल FD पर ब्याज दर बढ़कर 4.65 फीसद हो गई है।

वहीं, SBI ने 211 दिनों से एक साल से कम अवधि के जमा पर ब्याज दर 4.60 फीसद से बढ़ाते हुए 4.70 फीसद कर दी है। एक साल से लेकर दो साल से कम की मैच्योरिटी अवधि वाली SBI एफडी पर ब्याज दर 5.45 फीसद से बढ़कर 5.60 फीसद हो चुकी है। वहीं, दो साल से तीन साल से कम की FD पर ब्याज दर 5.50 फीसदी से बढ़ाते हुए 5.65 फीसदी कर दी गई है। इसके साथ ही तीन साल से पांच साल से कम के मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज दर 5.60 फीसदी से बढ़ाते हुए 5.80 फीसद कर दी गई है। वहीं, पांच वर्षों से लेकर 10 वर्षों तक की सावधि जमा पर ब्याज दर 5.65 फीसदी से बढ़ाते हुए 5.85 फीसदी कर दी गई है। 

बद्रीनाथ धाम पहुंचे मुकेश अंबानी, आम भक्तों की तरह किए दर्शन, दान किए इतने करोड़

भारत सरकार की इस 'योजना' का मुरीद हुआ IMF, कहा- इससे सीख सकती है दुनिया

करवा चौथ पर महंगा हुआ सोना, चांदी के भाव घटे, देखें ताजा कीमतें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -