भारतीय स्टेट बैंक ने त्योहारी सीजन के दौरान होम लोन दरों में 6.70 प्रतिशत की कटौती की
भारतीय स्टेट बैंक ने त्योहारी सीजन के दौरान होम लोन दरों में 6.70 प्रतिशत की कटौती की
Share:

आगामी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए, सार्वजनिक क्षेत्र का प्रमुख बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को रियायती ब्याज दरों पर होम लोन प्रदान करेगा। देश के सबसे बड़े ऋणदाता ने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए विभिन्न उत्सव प्रस्तावों की घोषणा की, जिसमें क्रेडिट स्कोर से जुड़े होम लोन शामिल हैं, जो ऋण राशि के बावजूद 6.70 प्रतिशत से शुरू होते हैं।

इससे पहले 75 लाख रुपये से अधिक का होम लोन लेने वाले को 7.15 प्रतिशत की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था। बैंक ने कहा कि नए प्रस्ताव की शुरुआत के साथ, एक उधारकर्ता अब किसी भी राशि के लिए 6.70 प्रतिशत की दर से होम लोन का लाभ उठा सकता है। इसके परिणामस्वरूप 45 आधार अंकों (बीपीएस) की बचत होगी, जो 30 साल के कार्यकाल के साथ 75 लाख रुपये के ऋण के लिए 8 लाख रुपये से अधिक की ब्याज बचत का अनुवाद करता है। एक गैर-वेतनभोगी गृह उधारकर्ता वेतनभोगी उधारकर्ता पर लागू ब्याज दर से 15 बीपीएस अधिक था।

ऋणदाता ने वेतनभोगी और गैर-वेतनभोगी उधारकर्ता के बीच इस अंतर को हटा दिया है। अब, संभावित गृह ऋण उधारकर्ताओं से कोई व्यवसाय-लिंक्ड ब्याज प्रीमियम नहीं लिया जा रहा है, इसमें कहा गया है कि इससे गैर-वेतनभोगी उधारकर्ताओं को 15 बीपीएस की और ब्याज बचत होगी। उन्होंने कहा कि 6.70 प्रतिशत होम लोन ऑफर बैलेंस ट्रांसफर के मामलों पर भी लागू है। ऋणदाता ने कहा कि उसने प्रसंस्करण शुल्क माफ कर दिया है। सेट्टी ने कहा कि त्योहारी सीजन में शून्य प्रसंस्करण शुल्क और रियायती ब्याज दरें घर के स्वामित्व को और अधिक किफायती बना देंगी।

सोनू सूद के घर तीसरे दिन भी जारी है आयकर विभाग का सर्वे

साकीनाका के बाद छत्तीसगढ़ में हैवानियत, तबेले में बंधक बनाकर किया ऐसा हाल की पुलिस भी रह गए दंग

'मोदी शरणम गच्छामि', बीजेपी विधायक ने विश्वकर्मा रूप में की मोदी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -