'फ्री गिफ्ट' के नाम पर इस तरह हो रहा फ्रॉड, SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट
'फ्री गिफ्ट' के नाम पर इस तरह हो रहा फ्रॉड, SBI ने अपने ग्राहकों को किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) अपने 44 करोड़ कस्टमर्स को फ्रॉड और स्कैम से बचाने के लिए उन्हें जागरूक करता रहता है। इसी क्रम में अब SBI ने एक और फ्रॉड के बारे में लोगों को जानकरी देते हुए उससे बचने के लिए चेताया है। SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर इस स्कैम के बारे में जानकरी शेयर की हैं।

स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को उन लिंक पर क्लिक करने के प्रति आगाह किया, जिसमें दावा किया गया है कि बैंक मुफ्त उपहार (Freebies) दे रहा है। SBI ने एक ट्विटर पोस्ट में अपने कस्टमर्स को चेतावनी दी कि मुफ्त गिफ्ट पाने के लिए फ़िशिंग लिंक पर क्लिक करने से आपकी निजी और गोपनीय जानकारी का नुकसान हो सकता है। बैंक ने बताया कि कई कस्टमर्स ऐसे फ़िशिंग लिंक धोखाधड़ी के शिकार हो गए है। लिंक पर क्लिक करने पर, यूजर उस पेज पर पहुंच जाता है जहां उसकी निजी जानकारी मांगी जाती है।

SBI ने आगे कहा कि हम आपको सलाह देते हैं कि ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें और अपनी किसी भी बैंकिंग जानकारी को किसी के साथ श्री न करें। इसके साथ ही यदि आपके साथ कोई फ्रॉड हो जाता है तो इसके बारे में तत्काल बैंक या संबंधित कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सूचित करें।

तीन FPI का अकाउंट फ्रीज़ होने पर अडानी ग्रुप का बयान आया सामने, कही ये बात

KIMS अस्पतालों का IPO में अंतिम दिन इश्यू को 61 फीसदी मिला सब्सक्रिप्शन

बीते एक सप्ताह में सोने की कीमतों में आई गिरावट, जानिए क्या है आज के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -