अयोध्या राम मंदिर निर्माण की कवायद इस दिन से प्रांरभ होने की संभावना
अयोध्या राम मंदिर निर्माण की कवायद इस दिन से प्रांरभ होने की संभावना
Share:

राम मंदिर के शिलान्यास की तारीख को लेकर अटकलों का बाजार गरमाता जा रहा है. सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद मंदिर निर्माण का कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है. लेकिन राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर रामनगरी के अधिसंख्य संतों की राय है कि आगामी दो अप्रैल को रामनवमी के दिन जन्मभूमि पर मंदिर का शिलान्यास किया जाए. इस बीच विश्व हिंदू परिषद के संयोजन में देशव्यापी राममहोत्सव भी मनाया जा रहा है


आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या राम मंदिर विवाद पर फैसले के बाद से ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की कवायद जोर पकडऩे लगी है. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राम मंदिर के निर्माण की खातिर शिलान्यास को लेकर संत समाज ने दो तारीख सुझाई हैं. इनमें एक तो दो अप्रैल, 2020 प्रमुख है. दो अप्रैल, 2020 को रामनवमी है. रामनवमी यानी भगवान श्रीराम का जन्मदिन का दिन। वहीं, अखिल भारतीय संत समिति ने सर्वसम्मति ने राम मंदिर की नींव के लिए हिंदू नववर्ष (नव संवत्सर) का दिन सुझाया है. पंचांग के अनुसार, हिंदू नववर्ष चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से शुरू होता है, जो 2020 में 25 मार्च से शुरू होगा जबकि रामनवमी दो अप्रैल को है.

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इन दोनों तारीखों को लेकर संघ भी सहमत है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण का काम राम नवमी से शुरू होने की संभावना है. भगवान राम के जन्म उत्सव राम नवमी के दिन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो सकता है. अगर राम मंदिर निर्माण का कार्य रामनवमी यानी 2 अप्रैल, 2020 को शुरू होता है तो मंदिर निर्माण में करीब चार वर्ष लगेंगे, जिसका मतलब है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले तैयार हो जाएगा.

लगातार पांच सालों से अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध बनता था पति, पत्नी को होता था दर्द लेकिन....

गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनातशरद पवार की

सुरक्षा को लेकर पुलिस ने रखा अपना पक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -