मंत्री पटेल ने की खरीफ की तैयारियों को लेकर बीज निगम के साथ मुख्य बैठक
मंत्री पटेल ने की खरीफ की तैयारियों को लेकर बीज निगम के साथ मुख्य बैठक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकटकाल जारी है लेकिन अब मामलों में कमी देखने को मिल रही है। ऐसे में दूसरी तरफ संकट के दौर में सरकार द्वारा योजनाओं को लेकर कार्य तेजी से किया जा रहा है। इन सभी के बीच ही प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने खरीफ 2021 की तैयारियों के संबंध में बीज निगम के संचालक के साथ पुनर्समीक्षा बैठक की। बताया जा रहा है इस दौरान अधिकारियों को किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की बात कही है।

वहीँ बैठक के दौरान मंत्री कमल पटेल ने बीज निगम और कृषि विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिये कि, ''वह नकली औऱ अमानक सोयाबीन के बीजों को जप्त करने के लिये छापामारी अभियान पूरे प्रदेश में चलायें। इसके अलावा सोयाबीन के बीजों की टेगिंग और कालाबाज़ारी पर कार्यवाही कर अवगत करायें।'' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'कोरोना संक्रमण और मंडियों में काम-काज की स्थिति को देखते हुए चने की खरीदी को 25 मई तक बढ़ा दिया जाए।'' जी दरअसल इस मामले के बारे में बात करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने बताया कि, ''प्रदेश के 52 हजार गांव में 26 हजार कृषक मित्र बनाए जाएंगे, 2 गांव के मध्य एक कृषि मित्र का चयन किया जाएगा।''

आप सभी को हम यह भी बता दें कि, यह कृषक मित्र कृषि के साथ साथ अन्य अनुषांगिक विभागों एवं किसानों के मध्य मजबूत कड़ी का कार्य करेंगे। जी दरअसल बीते सप्ताह कैबिनेट में आत्मा परियोजना अंतर्गत कृषक मित्रों के चयन की न्यूनतम आयु सीमा को 40 वर्ष से घटाकर 25 वर्ष करने का निर्णय लिया है।

MP के 20 जिलों में कोरोना का साप्ताहिक पॉजिटिव रेट 10% से कम: CM चौहान

ताउते तूफान आते ही भागा कोरोना! महाराष्ट्र में मिले 26,616 नए मामले

क्या सिद्धू के हाथ लगेगी उपमुख्यमंत्री की गद्दी या सिर्फ बनेंगे मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -