अयोध्या में बनेगा एयरपोर्ट, कम समय में भी दर्शन होगा संभव
अयोध्या में बनेगा एयरपोर्ट, कम समय में भी दर्शन होगा संभव
Share:

भारत की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में रामलला का मंदिर बनने की प्रक्रिया गति पकड़ रही है. इसके साथ ही अयोध्या के व्यापक कालाकल्प की तैयारी भी हो गई है. केंद्र सरकार के सहयोग से अब उत्तर प्रदेश अयोध्या में एयरपोर्ट बनाने जा रही है.

छापेमारी से पहले ही लीक कर दी थी जानकारी, कुमारस्वामी-सिद्धारमैया-शिवकुमार पर देशद्रोह का केस दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अयोध्या में रामलला के दर्शन करने शीघ्र ही हवाई जहाज से भी जाया जा सकेगा. इसके लिए प्रदेश सरकार अयोध्या में एयरपोर्ट बनाने जा रही है. यह जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी.

महाराष्ट्र : फडणवीस छोड़ेंगे CM आवास, परिवार चाहता है कुछ अलग

अपने बयान में हरदीप पुरी ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को उत्तर प्रदेश सरकार से अयोध्या एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव मिल चुका है. प्रदेश सरकार वहां पहले से स्थित एयर स्ट्रिप को रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम-उड़ान के तहत एयरपोर्ट विकसित करना चाहती है. इसके लिए प्रदेश सरकार 6.40 अरब रुपये पहले ही मंजूर कर चुकी है. सरकार ने एक नवंबर को ही जमीन खरीद के लिए 1.25 अरब रुपये और जारी किए हैं.

सपा ने मिशन- 2022 को लेकर कसी कमर, इस निर्णय से किया ​रणनीति को मजबूत

इसके अलावा पुरी ने बताया भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को उत्तर प्रदेश सरकार का प्रस्ताव मिला है. राज्य सरकार क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत राज्य निर्माण और डिजाइन सेवाओं (यूपी जल बोर्ड) के माध्यम से मौजूदा हवाई पट्टी का विकास करेगी. पिछले कुछ समय में अयोध्या में एक हवाई अड्डे के निर्माण की मांग उठाई गई है. दस नवंबर को दिल्ली भाजपा इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी ने पुरी को लिखा था कि अयोध्या में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की मांग करें क्योंकि पवित्र शहर राम मंदिर के निर्माण के बाद दुनिया भर के हिंदुओं के लिए आस्था का केंद्र बन जाएगा.

बंगाल उपचुनाव: तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद TMC समर्थकों का हंगामा, BJP दफ्तरों पर लगाया अपना झंडा

BSP प्रमुख मायावती की सख्ती का नकारात्मक असर, सक्रिय नेताओं के जाने से बड़ी मुसीबत

चुनाव बाद गठबंधन कर शिवसेना ने सरकार बनाई, मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -