डेरा मुख्यालय में आज से शुरू होगा सर्च ऑपरेशन
डेरा मुख्यालय में आज से शुरू होगा सर्च ऑपरेशन
Share:

सिरसा: साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल के लिए जेल गए राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में गुरुवार से सर्च ऑपरेशन चलेगा। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से नियुक्त किये गए कोर्ट कमिश्नर पानीपत के रिटायर्ड सेशन जज एके पवार आज सिरसा पहुंचेंगे।सर्च ऑपरेशन से पहले योजना बनाई गई है और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं।

इस सर्च ऑपरेशन के बारे में एसपी अश्विन शैणवी ने बताया कि डेरा के आसपास 16 नाके लगाए गए हैं। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स की 41 कंपनियां तैनात की गई हैं।इसके अलावा विभिन्न जिलों से भी पुलिस टीमें बुलाई गई हैं। बम निरोधक दस्ते के अलावा 40 स्वैट कमांडो भी तैनात हैं। सरकार ने इस सर्च ऑपरेशन की जिम्मेदारी आईजी हिसार रेंज अमिताभ ढिल्लों और सिरसा के डीसी प्रभजोत सिंह को सौंपी है।

आपको बता दें कि करीब 5 हजार जवान डेरा की तलाशी लेंगे। ताला तोड़ने के लिए 22 लोहारों को भी बुलाया गया है।डेरा पर सर्च आॅपरेशन के पहले सुरक्षा इंतजाम के साथ ही प्रशासन ने अच्छा खासा होमवर्क किया है। बड़ी कार्यवाही के लिए सैटेलाइट से डेरा क्षेत्र का बड़ा नक्शा निकलवा कर फॉर्मेट के आधार पर कार्य योजना तैयार की गई है। उसीके अनुरूप अफसरों और सुरक्षा बलों को इस कार्य में लगाया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर डेरा मामले में हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रशासन ने पब्लिक नोटिस जारी किया है, जिसमें पीड़ितों को 15 दिनों में जिला प्रशासन को नुकसान की जानकारी देनी होगी। इसका मूल्यांकन कर मुआवजे के लिए सरकार को सूची भेजी जाएगी।

यह भी देखें

पंचकूला में दंगे के लिए हायर किये थे 5 करोड़ रुपये में लोग

बड़ा खुलासा: हनीप्रीत नहीं होगी वारिस, जेल से ही डेरा का संचालन करेंगे राम रहीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -