एमएमटीएस द्वितीय चरण की सेवाएं जल्द से जल्द शुरू करें: ट्रैवलर्स एसोसिएशन
एमएमटीएस द्वितीय चरण की सेवाएं जल्द से जल्द शुरू करें: ट्रैवलर्स एसोसिएशन
Share:

हैदराबाद : हैदराबाद मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) के दूसरे चरण के शुरू न होने से खास तौर पर शहर के उत्तर-पूर्वी हिस्से में आशान्वित रहने वाले लोग अब परेशान हैं. मेडचल-सिकंदराबाद रूटों के बीच विद्युतीकरण का काम पूरा होने के बावजूद एमएमटीएस ट्रेन सेवा अभी तक शुरू नहीं हुई है. एमएमटीएस के दूसरे चरण की शुरुआत, विशेष रूप से सिकंदराबाद से मेडचल की ओर, मलकाजगिरी, अलवाल, बोलारम क्षेत्रों को कवर करने की बहुत आवश्यकता है। चूंकि इन क्षेत्रों में अधिकांश सड़कें छावनी के अंतर्गत आती हैं। और कुछ सड़कों को छावनी बोर्ड द्वारा समय-समय पर बंद रखा जाता है जिससे यातायात पर भारी प्रभाव पड़ता है।

शहर के उत्तर और पूर्व की ओर कोई उचित संपर्क नहीं है; केवल सबसे अच्छी कनेक्टिविटी रेल परिवहन है। एलटी (लंबी ट्रेन) और एमएमटीएस ट्रैवलर्स एसोसिएशन ने कहा, “एमएमटीएस चरण II यात्रियों की लंबे समय से लंबित मांग है, लेकिन धन की कमी के कारण परियोजना को रोक दिया गया है। दूसरे चरण पर काम इसके हिस्से के रूप में, रेलवे अधिकारियों ने बोलारम, मलकाजगिरी और मेडचल सेक्शन के बीच पटरियों का विद्युतीकरण किया, लेकिन अभी तक कोई भी इलेक्ट्रिक ट्रेन नहीं चलती है।

हाल ही में अधिकारियों ने मनोहराबाद और सिकंदराबाद के बीच केवल एक DEMU ट्रेन चलाने का फैसला किया, जो लगभग 41 किमी है। लेकिन ट्रेन कुछ स्टेशनों पर रुकती है। DEMU ट्रेन का किराया 30 रुपये है, जबकि MMTS ट्रेन यात्रा की लागत 5 रुपये है। बेहतर होगा कि SCR MMTS चरण II की सेवाएं जल्द से जल्द शुरू कर दें। "नाम न छापने की शर्त पर। एससीआर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "रेल मंत्रालय और तेलंगाना सरकार की लागत-साझाकरण के आधार पर एक संयुक्त परियोजना होने के नाते  परियोजना के लिए सरकार की ओर से अभी भी 450 करोड़ रुपये लंबित हैं।

'मंगलयान' के सफल 7 साल, अंतरिक्ष में भारत का एक और कमाल

केरल में देखने को मिला भारत बंद का प्रभाव

दिल्ली में राजमार्ग निर्माण के लिए काटे जा सकता है 5100 से अधिक पेड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -