नशे की लत में खो गए सितारें, जानिए इन बॉलीवुड एक्ट्रेसस के बारे में भी
Share:
24 फरवरी की रात बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक बुरी काली रात साबित हुई थी. बॉलीवुड ने अपना एक बहुत ही कीमती हीरा, एक नायब सा कलाकार खो दिया है. हम बात कर रहे है बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की. श्रीदेवी का निधन शनिवार की रात में हो गया. कहा जा रहा है कि श्रीदेवी की मौत शराब के नशे में हुई है. श्रीदेवी शराब के नशे में बाथरूम में पानी से भरे बाथ टब में जा गिरी जिसके बाद वो करीब 15 मिनट तक पानी में ही पड़ी रही थी. जब 15 मिनट तक उनकी कोई आवाज नहीं आई तो पति बोनी कपूर ने होटल के लोगो के साथ मिलकर बाथरूम का दरवाजा खोला जहां श्रीदेवी बाथटब में बेसुध पड़ी थी. और अस्पताल ले जाते हुए ही उनकी मौत हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी के खून में शराब के अंश भी पाए गए है. 
 
आज हम आपको बता रहे है श्रीदेवी की ही तरह और कौन-कौन सी अभिनेत्रियां शराब के नशे में अपनी जान गवा बैठी थी-
 
परवीन बॉबी
हिंदी सिनेमा में 70 से 80 के दशक की अभिनेत्री में शुमार परवीन बॉबी ने भी अपनी जान ड्रग्स के कारण ही गवाई थी. परवीन का अफेयर महेश भट्ट से था और जब महेश से उनका ब्रेअकप हुआ था इसके बाद परवीन LSD जैसे जानलेवा ड्रग्स की एडिक्ट हो गई थी. ड्रग्स की लत के कारण ही परवीन की जान चली गई थी.
 
दिव्या भारती
सबसे कम समय में बड़ा नाम कमाने वाली दिव्या भारती ने भी शराब के नशे में ही अपने फ्लैट की बालकनी से कूदकर जान दे दी थी. लेकिन दिव्या भारती की मौत अभी भी मिस्ट्री बनी हुई है. दिव्या भारती को श्रीदेवी की हमशक्ल माना जाता था. एक बात जो बहुत कम लोग जानते है कि फिल्म लाडला में श्रीदेवी नहीं बल्कि दिव्या भारती को बतौर अभिनेत्री चुना गया था. दिव्या ने इस फिल्म का आधे से ज्यादा भाग शूट भी कर लिया था लेकिन अचानक से उनकी मौत हो गई थी. जिसके बाद दिव्या को रिप्लेस करके श्रीदेवी को इस फिल्म के लिए कास्ट किया गया था.
 
मीना कुमारी
मीना कुमारी को तो हिंदी सिनेमा की ट्रेजडी क्वीन कहा जाता है. मीना कुमारी ने शराब की लत के कारण 40 की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. इनकी मौत से भी पूरी फिल्म जगत सदमे में था.
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -