जब 100 के नोट की गड्डी निकालकर बच्चों में प्रेमनाथ ने बांटे थे पैसे

बॉलीवुड स्टार प्रेमनाथ को तो आप सभी जानते ही होंगे। प्रेमनाथ अपने जमाने के मशहूर विलेन रहे हैं और उनके विलेन वाले किरदार से लोगों को बड़ा प्यार रहा था। वह विलेन बनकर भी लाखों दिलों में बसे। उन्होंने 'जॉनी मेरा नाम', 'धर्मात्मा', 'बॉबी', 'जानी दुश्मन' जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया और इन सभी फिल्मों में उनके द्वारा निभाए गए नेगेटिव रोल को लोगों ने जमकर प्यार दिया। प्रेमनाथ अपने ज़माने के मशहुर विलेन हुआ करते थे, लेकिन फिर भी उनकी फैन फॉलोविंग कम नहीं थी। वैसे उनका जन्म आज ही के दिन हुआ था और आज उनके जन्म वाले दिन हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ा एक बेहद शानदार किस्सा।

यह बात उस समय की है जब प्रेमनाथ फ़िल्म 'जानेमन' की शूटिंग कर रहे थे। इस फिल्म में नजर आए थे देवानंद और हेमा मालिनी। इस फिल्म के शूट को कर एक दिन प्रेमनाथ अपने घर लौट रहे थे। उस दौरान माहिम की रेड लाइट पर उनकी कार रुकी और यहां फ़ुटपाथ पर मौजूद बच्चों ने उन्हें पहचान लिया। उसके बाद सभी मिलकर जोर-जोर से प्रेमनाथ यानी उनका नाम चिल्लाने लगे। उसके बाद सिग्नल ग्रीन हुआ और गाड़ी आगे बढ़ गई। वहीं कुछ ही दूर जाने के बाद प्रेमनाथ ने ड्राइवर को गाड़ी वापस उन बच्चों के पास ले जाने को कहा। यह सुनकर ड्राइवर गाड़ी लेकर बच्चों के पास पहुंचा। वहां जाते ही प्रेमनाथ ने बच्चों को इशारा कर बुलाया और पूछा- 'हमें जानते हो'? इस पर बच्चों ने कहा हां और उन्होंने यह भी कहा कि 'वो हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन यानी एक्टर हैं।'

प्रेमनाथ ने बच्चों का टेस्ट लेने के लिए अपनी फ़िल्मों के नाम पूछे। इस पर बच्चों ने बहुत सारे नाम गिनाए जिसे सुनकर प्रेमनाथ बहुत ख़ुश हुए। उसके बाद उन्होंने गाड़ी की दराज से 100 के नोट की एक गड्डी उठाकर एक-एक कर बच्चों में बांट दी। उसके बाद वहां और भी गरीब लोग आ गए। सभी उनका नाम लेते जाते और वो सबको एक-एक सौ का नोट दे देते। अंत में जब उनकी पूरी गड्डी ख़त्म हो गई तो वो गाड़ी से अपने घर चले गए। यह किस्सा प्रेमनाथ का सबसे मशहूर किस्सा है जिसे सुनकर उनकी दयालुता के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है।

राजधानी में तेजी से लुढ़क रहा पारा, शुक्रवार को 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान

नगरोटा एनकाउंटर पर पीएम मोदी ने ली हाईलेवल मीटिंग, शाह-डोभाल भी रहे मौजूद

रितिक रोशन ने ‘गुज़ारिश’ के 10 साल पुरे होनेपर दिया एक खूबसूरत संदेश।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -