स्टार प्लस ने किया 'फालतू' का ऐलान, अनोखी है कहानी
स्टार प्लस ने किया 'फालतू' का ऐलान, अनोखी है कहानी
Share:

एक तरफ जहां सिनेमाघरों एवं OTT में दर्शकों की दिलचस्पी है तो वहीं दूसरी तरफ टेलीविज़न शोज भी खूब हिट होते हैं। ढेर सारे ऐसे शोज हैं जिनके प्रत्येक एपिसोड के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं तथा बहुत पसंद करते हैं। ऐसे में टीवी लवर्स के लिए स्टार प्लस एक नया शो ला रहा है। निर्माताओं के अनुसार, ये शो न केवल दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगा बल्कि साथ ही साथ समाज की एक बड़ी दिक्कत पर रोशनी भी डालेगा। स्टार प्लस के इस नए शो का नाम 'फालतू' है।

स्टार प्लस 'फालतू' नाम के एक शो के साथ आने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है, जो परिवार में अनचाही बच्ची के मुद्दे को उजागर करेगा। फालतू एक अवांछित बच्ची की कहानी है, जो उसके परिवार द्वारा अपनाए जाने की उसकी यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, तथा जो आगे चलकर अपने लोगों को गौरवान्वित करती है। यह शो राजस्थान के रूढ़िवादी समुदाय में तीसरी बच्ची के नजरिए की सहायता से समाज के एक पहलू पर प्रकाश डालता है। अनुभव और माहौल के संदर्भ में प्रामाणिकता तथा वास्तविकता बनाए रखने के लिए शो को राजस्थान के कुछ भागों में बड़े पैमाने पर शूट किया गया है।

इसके अतिरिक्त पूरी तरह से समाज के बारे में बात किया जाए तो, दुनिया लैंगिक पक्षपात से बहुत आगे निकल गई है, जो कि बीते वक़्त में देखने मिला करता था, जब एक लड़के को हमेशा उपहार माना जाता था, जबकि लड़की को एक अभिशाप। वक़्त के साथ यात्रा करने वाले अलग-अलग स्तरों पर लैंगिक असमानताओं ने हमेशा समाज पर अपना प्रभाव छोड़ा है। भारत में, ऐसी जगहें हैं जहां एक बच्ची अनचाही है तथा जिसे अभी भी खुले दिल से कबूल नहीं किया जाता है। ऐसे में इसे संबोधित करने के अलग-अलग तरीकों को तलाशते हुए, लोग अपनी बच्ची का नाम 'अंतिमा', 'फालतू' और कई अन्य रखते हैं, जो इसके पीछे एक छिपे हुए संदेश को खींचती है, जिसका मतलब है 'अब लड़के का समय है'।

बिना ब्लाउज ही इस एक्ट्रेस ने शेयर कर डाली तस्वीर, देखकर फैंस हुए मदहोश

इस बार बिग बॉस में होगा मौत का कुआं, मचेगा धमाल

बिग बॉस को लेकर आई बड़ी खबर, जानकर झूम उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -