स्टार इंडिया ने 2024 तक क्रिकेट-दक्षिण-अफ्रीका मीडिया अधिकारों का किया अधिग्रहण

By Nikki Chouhan
Nov 25 2020 12:58 PM
स्टार इंडिया ने 2024 तक क्रिकेट-दक्षिण-अफ्रीका मीडिया अधिकारों का किया अधिग्रहण

स्टार इंडिया ने बुधवार को एशिया, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका में 2023/24 क्रिकेट सत्र के अंत तक क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मीडिया अधिकारों का अधिग्रहण किया। एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, एसोसिएशन शुक्रवार से इंग्लैंड के दक्षिण अफ्रीका दौरे के साथ शुरू होगा। इस समझौते ने स्टार इंडिया को इस अवधि में दक्षिण अफ्रीका के सभी भारत दौरे सहित रैखिक और डिजिटल माध्यमों पर विशेष अधिकार दिया है। स्टार इंडिया के पास पहले से ही ICC, BCCI क्रिकेट के लिए वैश्विक अधिकार हैं, इंडियन प्रीमियर लीग अन्य क्रिकेट अधिकारों की गिनती नहीं करता है।

संजोग गुप्ता, सीईओ स्पोर्ट्स- स्टार इंडिया ने कहा, “हम क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ मिलकर खुश हैं। यह गठबंधन क्रिकेट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और स्टार इंडिया के उपभोक्ता प्रस्ताव में खेल के महत्व के प्रति हमारी आस्था को मजबूत करता है। दक्षिण अफ्रीका में सबसे अधिक याद किए जाने वाले क्रिकेटरों और प्रतिस्पर्धी टीमों में से कुछ हैं, जो दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में गर्व करते हैं। हम 2024 तक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ मेजबानी की उम्मीद करते हैं।

27 नवंबर, 2020 को दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे के साथ शुरू होने वाली साझेदारी में पहली बार हिंदी में तीन टी 20 आई प्रसारण होंगे। गुप्ता ने कहा कि इससे इन मैचों को हिंदी भाषी बाजारों में महत्वपूर्ण पहुंच मिलेगी।

Ind Vs Aus: टीम इंडिया को मिली नई जर्सी, शिखर धवन ने शेयर की तस्वीर

IND vs AUS: टीम इंडिया को बड़ा झटका, पहले दो टेस्ट से रोहित और ईशांत बाहर

धोनी के गुरु देवल सहाय का निधन, इन्होने ही दिया था माही को पहला मौका