‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ स्क्रिप्ट की शुरुआत में शामिल था स्टैन ली का कैमियो, जानिए क्यों हटाया गया...?
‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ स्क्रिप्ट की शुरुआत में शामिल था स्टैन ली का कैमियो, जानिए क्यों हटाया गया...?
Share:

2018 में अपनी मौत तक, महान कॉमिक बुक लेखक स्टेन ली ने अपने माध्यम से बनाए गए कैरेक्टर्स के आधार पर तकरीबन हर एक मूवी में कैमियो किया. ‘स्पाइडर-मैन’ और ‘एक्स-मेन’ जैसे आइकॉनिक कैरेक्टर बनाने के लिए जाने जाने वाले स्टेन ने दशकों तक एवेंजर्स जैसे दूसरे मार्वल कैरेक्टर्स पर भी काम कर चुके है. इसलिए मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की मूवीज में उनके कैमियो को हमेशा सराहा गया. कुछ समय पहले एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पिछले वर्ष के ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ में स्टेन ली को एक हमशक्ल के रूप में श्रद्धांजलि भी दी जा सकती थी. हालांकि, ऐसा लगता है कि निर्माताओं ने आखिरकार इसके खिलाफ निर्णय किया.

मार्वल स्टूडियोज ने शेयर की स्क्रिप्ट: इस सप्ताह की शुरुआत में, मार्वल स्टूडियोज ने इसकी 2021 की रिलीज ‘Spider-Man: No Way Home’ ऑनलाइन के लिए स्क्रिप्ट शेयर की. जबकि MCU मूवी ने शायद ही कभी ये कदम उठाया हो, जो मूवी खुद को पुरस्कार के दावेदार के रूप में देखती हैं, वो अक्सर अपनी स्क्रिप्ट भी जारी कर दी गई है. ईगल आंखों वाले फैंस ने वहां स्टेन ली को श्रद्धांजलि दी है. डॉक्टर स्ट्रेंज के जादू ने हर किसी के दिमाग से पीटर पार्कर की याददाश्त को हटा देने के उपरांत मूवी के आखिरी सीन्स में से एक में, पीटर (टॉम हॉलैंड) अपनी प्रेमिका एमजे (जेंडाया) और सबसे अच्छे दोस्त नेड (जैकब बटलन) को फिर से पेश करने के लिए एक कैफे में जाता है.) ऑरिजिनल स्क्रिप्ट से पता चलता है कि एमजे को सीन में एक स्टेन ली के जैसे दिखने वाले से वार्ता करनी थी.

स्क्रिप्ट में लिखा है, “वो डोनट शॉप के बाहर रुकता है. अब हॉलिडे डेकोरेशन के साथ. क्रिसमस लाइट्स. वो एंटर करता है… INT. डोनट शॉप – कॉन्टिन्यूस (डे) पीटर एमजे को एक पुराने ग्राहक के साथ बात करते और हंसते हुए पाता है, एक स्टेन ली लुक -एक जैसे.”

कोरियन पॉप सिंगर सेउंगरी पर लगे कई गंभीर आरोप, जानिए क्या है मामला

नेटफ्लिक्स के साथ बढ़ी डिज्नी की ब्रांड वैल्यू

सामने आया टॉम हॉलैंड की मूवी का अंतिम ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -