रमजान का दान बांटते समय मची भगदड़, 78 लोगों की मौत, कई की हालत नाज़ुक
रमजान का दान बांटते समय मची भगदड़, 78 लोगों की मौत, कई की हालत नाज़ुक
Share:

सना: यमन की राजधानी सना के एक स्कूल में रमज़ान के दौरान दान बाँटा जा रहा था. इस दौरान मची भगदड़ में कम से कम 78 लोगों की जान चली गई. देश के गृह मंत्री ने जानकारी दी है कि जो लोग दान देने के लिए ज़िम्मेदार थे, उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और छानबीन की जा है. सना में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि कई लोग जख्मी भी हुए हैं और 13 की हालत नाजुक है.

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सैकड़ों लोग दान लेने के लिए स्कूल में इकठ्ठा हुए थे. यहां प्रति व्यक्ति करीब 9 डॉलर (लगभग 740 रुपये) की रकम दी जा रही थी। दो चश्मदीदों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हूती विद्रोहियों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवा में गोलीबारी की थी, कथित तौर पर बुलेट एक बिजली के तार से टकरा गई और धमाका हो गया. इससे लोग डर गए और मौके पर भगदड़ मच गई.

शहर के बाब-अल-यमन इलाके में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग घबराए और भागते हुए दिखाई दे रहे हैं. वर्ष 2015 में देश की सरकार को राजधानी सना से से हटाने के बाद से वहां हूती विद्रोहियों का कब्जा है. वर्ष 2015 से यमन में युद्ध जारी है. इसी साल हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना से सरकार को बाहर कर बड़े हिस्से को अपने नियंत्रण में ले लिया था.

बिना कपड़ों के दुनिया घूम रहा है ये कपल, हैरान कर देने वाली है वजह

'हमने 2 खालिस्तानियों को अरेस्ट किया..', भारत के सख्त रुख के बाद ब्रिटेन ने लिया एक्शन

बेहद ही खास है विश्व लिवर दिवस का महत्त्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -