दावोस में डब्ल्यूईएफ की बैठक में तमिलनाडु के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे स्टालिन
दावोस में डब्ल्यूईएफ की बैठक में तमिलनाडु के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे स्टालिन
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के स्विट्जरलैंड के दावोस में 22 मई से शुरू होने वाली चार दिवसीय विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की बैठक में राज्य की एक टीम का नेतृत्व करने की उम्मीद है। तमिलनाडु में सरकारी सूत्रों के अनुसार, समूह में राज्य के उद्योग मंत्री थंगम थेनारासू के साथ-साथ उद्योगों, वित्त और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारी भी शामिल होंगे।

दावोस में 2022 विश्व आर्थिक मंच का विषय 'औद्योगिक क्रांति 4.0' है, लेकिन तमिलनाडु के प्रतिनिधिमंडल का ध्यान निवेश को लुभाने पर होगा, जिसमें सीईओ के साथ गोलमेज बातचीत गतिविधियों के किनारे पर होगी।

तमिलनाडु सरकार निवेश को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, राज्य की गतिशील औद्योगिक संस्कृति और डीएमके सरकार के सत्ता संभालने के बाद से प्राप्त कई निवेशों पर जोर दे रही है, यहां तक कि कोविद -19 महामारी के कठिन समय के दौरान भी। राज्य की प्रमुख निवेश संवर्धन और सम्मान एजेंसी, तमिलनाडु मार्गदर्शन ने भारत के पहले विनिर्माण केंद्र (AMHUB) का निर्माण करने के लिए विश्व आर्थिक मंच (WEF) के साथ मिलकर काम किया है।

तमिलनाडु दक्षिण एशिया का एकमात्र राज्य है जिसने विश्व आर्थिक मंच के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। AMHUB में लगभग दस सदस्य हैं, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका, डेनमार्क, स्पेन और ब्राजील शामिल हैं।  

तमिलनाडु का प्रतिनिधिमंडल अपने व्यापार के अनुकूल वातावरण का प्रदर्शन करके और राज्य के नवीकरणीय ऊर्जा प्रयासों का प्रदर्शन करके राज्य में निवेश को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

शिक्षा मंत्री भारतीय ज्ञान प्रणाली पर पाठ्यपुस्तक का शुभारंभ करेंगे

बिहार पहुंचे सिंगर उदित नारायण, गाया ऐसा गाना कि भरी महफ़िल में नाचने लगी कलेक्टर-एसपी की पत्नी

पिंजरे से उड़ गया मनीष का तोता, तलाशने में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -