स्टालिन ने श्रीलंका की मदद के लिए 'तमिलनाडु के अनुरोध को स्वीकार करने के लिए' जयशंकर की सराहना की
स्टालिन ने श्रीलंका की मदद के लिए 'तमिलनाडु के अनुरोध को स्वीकार करने के लिए' जयशंकर की सराहना की
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंकाई लोगों की मदद के लिए तमिलनाडु के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए सोमवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर की प्रशंसा की।

स्टालिन ने ट्विटर पर लिखा, "श्रीलंकाई लोगों की सहायता के लिए तमिलनाडु की याचिका को मंजूरी देने के लिए माननीय डॉ. एस. जयशंकर का धन्यवाद। मुझे विश्वास है कि इस तरह के प्रयास को सभी द्वारा गर्मजोशी से प्राप्त किया जाएगा और राष्ट्रों के बीच गर्मजोशी और सौहार्द को बेहतर बनाने में योगदान देगा।   सद्भावना को सभी क्षेत्रों में फलने-फूलने दें. ' तमिलनाडु विधानसभा ने सर्वसम्मति से 29 अप्रैल को एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें केंद्र सरकार से आग्रह किया गया था कि राज्य को मानवीय आधार पर श्रीलंका को महत्वपूर्ण आपूर्ति और दवाएं हस्तांतरित करने की अनुमति दी जाए.

स्टालिन ने प्रस्ताव का प्रस्ताव रखा, राज्य सरकार की स्थिति में बदलाव का संकेत दिया। राज्य की डीएमके सरकार ने पहले केंद्र से केवल श्रीलंकाई तमिलों को महत्वपूर्ण आपूर्ति प्रदान करने की अनुमति का अनुरोध किया था।

स्टालिन, जिन्होंने प्रस्ताव पेश किया, ने कहा कि द्वीप राष्ट्र को "हमें सहायता प्रदान करनी चाहिए", जो वर्तमान में अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। स्टालिन ने श्रीलंकाई तमिलों को आवश्यक आपूर्ति की पेशकश करने के अपने पहले के फैसले का उल्लेख करते हुए कहा कि इस कदम का स्वागत किया गया था, लेकिन पूरा द्वीप राष्ट्र पीड़ित था और यह समर्थन सभी को प्रदान किया जाना चाहिए, न कि केवल तमिलों को।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने श्रीलंका को 40,000 टन भोजन (80 करोड़ रुपये), जीवन रक्षक दवाएं (28 करोड़ रुपये की कीमत) और 500 टन दूध पाउडर (15 करोड़ रुपये मूल्य) भेजने की योजना बनाई है। चूंकि राज्य चीजों को सीधे श्रीलंका में स्थानांतरित नहीं कर सकता है, इसलिए उन्हें केंद्र सरकार और कोलंबो में भारतीय उच्चायोग के माध्यम से जाना चाहिए, स्टालिन ने कहा।

1 जुलाई से ऑफिस में बढ़ेंगे काम के घंटे और इन हैंड सैलरी होगी कम!

पूर्व पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर को प्रधानमंत्री सलाहकार के रूप में नामित किया गया

ये हैं भारत की सबसे रोमांटिक 6 जगह, ऐसा मनेगा हनीमून कि हमेशा रहेगा याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -