बासी चावल को फेंकने से पहले पढ़ ले यह ख़बर और जाने उसके फायदे

बासी चावल को फेंकने से पहले पढ़ ले यह ख़बर और जाने उसके फायदे

आपको हम बता दें चावल को हम पोषणहीन समझकर फेंक देते हैं उसमें माइक्रो न्यूट्रिएंट्स और तमाम जरूरी मिनरल्स पाए जाते हैं जो हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। रात के बचे बासी चावल को हम सुबह प्याज के साथ फ्राइ कर नाश्ते के तौर पर खा सकते हैं। इसके अलावा एक और तरीका यह है कि रात भर चावल को पानी में भिगोकर रख दें और सुबह इसका सेवन करें।

जॉब करने वाली महिलायें इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल

यह है इसके फायदे 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें चावल में भरपूर मात्रा में फाइबर्स होते हैं। यह कब्ज, गैस, पेटदर्द जैसी समस्याओं से निजात दिलाते हैं। वही इसी के साथ बासी चावल आपको दिनभर तरोताजा रहने में मदद करता है। दिन भर के तमाम जरूरी कामों के लिए आपको पर्याप्त एनर्जी प्रदान करता है। इसी के साथ बहुत से लोग चाय और कॉफी के लती होते हैं। अगर आप ये आदतें छोड़ना चाहते हैं तो बासी चावल का सेवन शुरू कर दें। इसे खाने के बाद चाय या कॉफी पीने की इच्छा कम करती है।

अदरक से दूर करें अपने जोड़ों का दर्द

इसी के साथ बासी चावल की प्रकृति ठंडी होती है। इसका सेवन करने से पाचन तंत्र ठीक रहता है साथ ही साथ शरीर का तापमान भी नियंत्रित रहता है। सर्दियों में रात के बासी चावल को दोपहर के भोजन में भी खाया जा सकता है। तो आप भी अब जल्द से जल्द बासी चावल का सेवन शुरू कर दें।

इन जगहों पर कभी ना रखें मोबाइल फ़ोन

सूरजमुखी के बीज करेंगे आपका वजन, जानिए कैसे

कच्चे केले के बाद उबले केले के फायदे भी जान लें