बासी चावल को फेंकने से पहले जान ले यह बातें
बासी चावल को फेंकने से पहले जान ले यह बातें
Share:

जिस बासी चावल को हम पोषणहीन समझकर फेंक देते हैं उसमें माइक्रो न्यूट्रिएंट्स और तमाम जरूरी मिनरल्स पाए जाते हैं जो हमारी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। रात के बचे बासी चावल को हम सुबह प्याज के साथ फ्राइ कर नाश्ते के तौर पर खा सकते हैं। इसके अलावा एक और तरीका यह है कि रात भर चावल को पानी में भिगोकर रख दें और सुबह जब खमीर उठ जाए तब इसे प्याज के साथ फ्राइ करके सेवन करें। 

इन उपायों को आजमाकर बहती नाक से पाएं छुटकारा

पेटदर्द की समस्या होगी दूर 

जानकारी के अनुसार चावल में भरपूर मात्रा में फाइबर्स होते हैं। यह कब्ज, गैस, पेटदर्द जैसी समस्याओं से निजात दिलाते हैं। बासी चावल आपको दिनभर तरोताजा रहने में मदद करता है। दिन भर के तमाम जरूरी कामों के लिए आपको पर्याप्त एनर्जी प्रदान करता है। बासी चावल अल्सर का इलाज है। अगर आपको अल्सर की समस्या है तो हफ्ते में तीन बार बासी चावल खाएं। इससे घाव जल्दी ही ठीक हो जाएगा।

गठिया रोग में फायदेमंद होता है पनीर का सेवन

और भी है कई फायदे 

इसी के साथ बहुत से लोग चाय और कॉफी के लती होते हैं। अगर आप ये आदतें छोड़ना चाहते हैं तो बासी चावल का सेवन शुरू कर दें। इसे खाने के बाद चाय या कॉफी पीने की इच्छा कम करती है। बासी चावल की प्रकृति ठंडी होती है। इसका सेवन करने से पाचन तंत्र ठीक रहता है साथ ही साथ शरीर का तापमान भी नियंत्रित रहता है।

इस तरह शंख बजाने से शरीर को मिलेगी एनर्जी

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके

साबुन से बेहतर है सैनिटाइजर, जानिए इसके मिथक और हकीकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -