SSC Tier II Exam Result: एसएससी रिजल्ट हुए घोषित, यहां देखें परिणाम
SSC Tier II Exam Result: एसएससी रिजल्ट हुए घोषित, यहां देखें परिणाम
Share:

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कम्‍बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा के परिणाम का एलान कर दिया गया है. वहीं, अभ्यर्थी इस परीक्षा के परिणामों को SSC की ऑफिशियल वेबसाइट  https://ssc.nic.in/ पर भी देख सकते हैं. आपको बता दें कि पोस्टल असिस्टेंट, सोर्टिंग असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटरियट असिस्टेंट, डीईओ, एलडीसी समेत कई पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग ने ये परीक्षा 29 स‍ितंबर 2019 को आयोज‍ित की थी.

वहीं, दूसरे चरण की परीक्षा 100 अंकों की थी. पेन और पेपर मोड में हुई ये परीक्षा ड‍िस्‍क्र‍िप्‍ट‍िव पैटर्न पर थी. वहीं परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थियों को एक घंटे का समय दिया गया था. जिसमें 200 से 250 शब्‍दों में निबंध लिखना था. इसके अतिरिक्त लेटर राइटिंग या एप्‍लीकेशन के ल‍िए 150 से 200 शब्दों की सीमा तय की गई थी.

परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी अब भर्ती प्रक्रिया के Tier 3 चरण के अंतर्गत होने वाले स्कील टेस्ट/टाइपिंग टेस्ट में शामिल होंगे. SSC द्वारा कट ऑफ घोषित किए जाने के पश्चात् दूसरे चरण परीक्षा में डीईओ पद के स्कील टेस्ट के लिए 37 अभ्यर्थी, डीईओ (C & AG) की स्कील टेस्ट के लिए 1741 अभ्यर्थी और पोस्टल असिस्टेंट, सोर्टिंग असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटरियट असिस्टेंट, एलडीसी सहित अन्य पदों के स्कील टेस्ट के लिए 30822 अभ्यर्थी क्वालिफाई किया है. SSC द्वारा स्कील टेस्ट/टाइपिंग टेस्ट की तारीख़े कुछ दिनों में ऐलान की जाएगी. जिसकी जानकारी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट  पर देख सकेंगे.
आपको बता दें कि SSC ने डीईओ (C & AG को छोड़कर) पद पर गैर आरक्षित वर्ग के लिए 252.06 कट ऑफ ऐलान किया गया हैं. जबकि डीईओ (C & AG) पद पर गैर आरक्षित वर्ग के लिए 223.60 कट ऑफ ऐलान किया गया. इसके अतिरिक्त अन्य सभी पदों पर गैर आरक्षित वर्ग के लिए 190.33 अंक कट ऑफ रहे.

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के ल‍िए उम्मीदवार का टाइपिंग टेस्‍ट पास करना अन‍िवार्य होगा. इसके अतिरिक्त उम्‍मीदवार की डाटा टाइपिंग स्पीड 8 हजार शब्‍द प्रत‍ि घंटा होना आवश्यक है. वहीं C & AG विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए उम्मीदवार की डाटा टाइपिंग स्पीड 15 हजार शब्द प्रति घंटा होना आवश्यक है.

SSC Tier II Exam Result इस तरह चेक करें परिणाम:-

उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए SSC की ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं. यहां होम पेज पर परीक्षा परिणाम की लिंक CHSL (12) Examination 2018 - Declaration of Result of Tier-II for appearing in Tier-II पर क्‍ल‍िक कर परिणाम तक पहुंचा जा सकता है. उम्मीदवार यहां से पर‍िणाम चेक कर सकते हैं. साथ ही भविष्य की जरुरत को देखते हुए वे डाउनलोड कर उसका प्रिंंटआउट लें सकते हैं.

NIC Recruitment 2020: 495 पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

शोध सहयोगी के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 40,000 रु

सीनियर हब मैनेजर के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -