CGL, CHSL, JE, स्टेनो परीक्षा और सेलेक्शन पोस्ट के लिए ऐसे करें परीक्षा शहर चयन
CGL, CHSL, JE, स्टेनो परीक्षा और सेलेक्शन पोस्ट के लिए ऐसे करें परीक्षा शहर चयन
Share:

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन इस साल ऑर्गनाइस होने वाली सीएचएसएल, सीजीएल, जेई, स्टेनोग्राफर तथा सेलेक्शन पोस्ट की एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी चयन के लिए अप्लीकेशन में करेक्शन की विंडो आज, 18 सितंबर 2020 से खुल रही है, जो कि तीन दिनों, 20 सितंबर तक खुली रहेगी। जो इच्छुक व्यक्ति अपने सुविधानुसार एग्जाम सेंटर के लिए जिले का चुनाव करना चाहते हैं। वे कमिशन द्वारा इन एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी में संशोधन आधिकारिक पोर्टल ssc।nic।in पर जाकर, होम पेज पर ही दिये लॉगिन सेक्शन में अपने पंजीकृत नंबर तथा पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करके एग्जाम सिटी चेंज कर सकते हैं।

अक्टूबर और नवंबर महीने के दौरान एसएससी ने ऑर्गनाइस की जाने वाली विभिन्न प्रतियोगी एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को अपने सुविधानुसार एग्जाम सेंटर के शहर के चुनाव करने का ऑप्शन दिया है। एसएससी ने द्वारा बुधवार, 16 सितंबर 2020 को जारी एक अहम नोटिस के मुताबिक, सीएचएसएल, सीजीएल, जेई, स्टेनोग्राफर तथा सेलेक्शन पोस्ट की अक्टूबर तथा नवंबर में प्रस्तावित एक्सामों के लिए उम्मीदवार अपनी सुविधा के मुताबिक एग्जाम सेंटर शहर का सिलेक्शन कर सकते हैं।

साथ ही सीएचएसएल, सीजीएल, जेई, स्टेनोग्राफर तथा चयनित पोस्ट परीक्षाओं के लिए अप्लाई किये ऐसे उम्मीदवार जो अपने पंसद के एग्जाम सेंटर का चुनाव करना चाहते हैं, वे आयोग के आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करके अपने पंजीकृत नंबर तथा पासवर्ड की सहायता से लॉगिन करके एग्जाम सिटी बदल पाएंगे। आयोग द्वारा उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी चेंज का ऑप्शन उनके लॉगिन में डैशबोर्ड पर ही प्राप्त कराया जाएगा। साथ ही ये उम्मीदवार के लिए एक बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

रणवीर सिंह ने लॉन्च किया ये बेहतरीन ऐप, शिक्षा के लिए होगा उपयोगी

पाकिस्तान में दोबारा खुलने के दो दिन बाद ही 22 पाकिस्तान शैक्षणिक संस्थान हुए बंद

एनईजीडी में काम करने का सुनहरा अवसर, 25 यंग प्रोफेशनल पोस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -