SSC CPO आंसर की 2020 पेपर 1 जारी, 24 दिसंबर से पहले करें आवेदन

By Nikki Chouhan
Dec 22 2020 01:40 PM
SSC CPO आंसर की 2020 पेपर 1 जारी, 24 दिसंबर से पहले करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सब इंस्पेक्टरों के चयन के लिए एक परीक्षा आयोजित की। परीक्षा की उत्तर कुंजी वर्तमान में आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं और इसे चुनौती दे सकते हैं। एसएससी एसआई परीक्षा उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने का विकल्प 24 दिसंबर है।

परीक्षा 23 से 25 नवंबर तक आयोजित की गई थी। उम्मीदवार अपने परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके उत्तर कुंजी तक पहुंच सकते हैं। उम्मीदवार 24 दिसंबर (शाम 6 बजे) तक उत्तर कुंजी को answer 100 प्रति प्रश्न या उत्तर देकर चुनौती दे सकते हैं। एसएससी ने कहा है कि 24.12.2020 को 06:00 बजे के बाद प्राप्त प्रतिनिधि किसी भी परिस्थिति में मनोरंजन नहीं करेंगे।

एक अन्य अधिसूचना में, SSC ने उम्मीदवारों को सूचित किया कि संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) के लिए पंजीकरण की समय सीमा 26 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। SSC लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक, डाक सहायक में रिक्तियों को भरने के लिए हर साल CHSL परीक्षा आयोजित करता है। विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में सहायक, और डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों की छंटनी होगी। संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) परीक्षा की अधिसूचना 29 दिसंबर को जारी की जाएगी। एसएससी सीजीएल को विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों को भरने के लिए आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में बैठने के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक है।

इंटेलिजेंस ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

बैंक ऑफ बड़ौदा में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन