SSC CGL Recruitment 2020-21: सरकारी मंत्रालयों और अन्य विभागों में निकली बंपर भर्तियां, जानिए पूरा विवरण
SSC CGL Recruitment 2020-21: सरकारी मंत्रालयों और अन्य विभागों में निकली बंपर भर्तियां, जानिए पूरा विवरण
Share:

क्या आप भी सरकारी नौकरी की चाहत में बैठे हैं तो आपके लिए सरकार शानदार अवसर लेकर आई है। SSC की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग ने भारत सरकार के मंत्रालयों, विभागों अन्य संगठनों में ग्रुप B ग्रुप C पदों पर 7035 भर्तियां निकाली है। SSC CGL recruitment स्नातक स्तरीय परीक्षा, 2020 के माध्यम से आयोजित की जाएंगी।

साथ ही SSC CGL 2021 वह हॉटस्पॉट है जहां भारी आंकड़े में बेहतर उम्मीदवार आते हैं। SSC CGL में नौकरी के तौर पर एक आकर्षक वेतन प्रदान कराती है। अच्छे करियर विकास की संभावनाओं के साथ नौकरी की सुरक्षा यह सबसे ज्यादा मांग वाली स्नातक परीक्षाओं में से एक है। SSC CGL के जरिए चयनित अभ्यर्थियों को भारत सरकार के तमाम मंत्रालयों / विभागों / संगठनों में गैर-तकनीकी ग्रुप B तथा ग्रुप C के पदों पर रखा गया है। साथ ही SSC CGL 2020-21 भर्ती के लिए परीक्षा के चार लेवल हैं। टियर 1 परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार टियर 2 परीक्षा देंगे। जिसमें 4 पेपर होते हैं। इनमें पेपर 1 और पेपर 2 जरुरी है।

जानिए कैसी होगी परीक्षा:-
SSC CGL Tier-2 परीक्षा ऑनलाइन होगी जिसमें ऑब्जेक्विटव मतलब बहुविकल्पीय सवाल पूछे जाते हैं। टियर 3 परीक्षा लिखित परीक्षा के तौर पर आयोजित होती है। जहां आपको कई प्रकार के सवाल हल करने होंगे। जबकि टियर 4 में स्किल टेस्ट होता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल पोर्टल- ssc.nic.in पर विजिट करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दहेज में बाईक नहीं लायी पत्नी तो पति ने हाथ-पैर बांधकर मुंडवा दिया सर

IIT-ISM धनबाद ने पेशेवर कौशल विकसित करने के लिए NSE अकादमी के साथ किया समझौता

कांवड़ यात्रा: यूपी को मिली पुनर्विचार की मोहलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -