जिनेवा मोटर शो : सैंग्यॉन्ग ने उतार दी कोरंडो, ये हैं आधुनिक फीचर्स
जिनेवा मोटर शो : सैंग्यॉन्ग ने उतार दी कोरंडो, ये हैं आधुनिक फीचर्स
Share:

जिनेवा मोटर शो 2019 में एक के बाद एक नई-नए कारें पेश हो रही है और अब खबर है कि इस इवेंट में कोरियाई कार निर्माता सैंग्यॉन्ग ने अपनी चौथी जनरेशन कोरंडो को पेश कर दिया है. बताया जा रहा है कि यह एक मिड साइज़ एसयूवी है, जिसे एसआईवी-2 कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है और इस एसआईवी-2 कॉन्सेप्ट को कंपनी द्वारा 2016-जिनेवा मोटर शो के दौरान भी प्रदर्शित किया गया था. साथ ही इसे लेकर चर्चाएं है कि महिंद्रा की दूसरी जनरेशन एक्सयूवी500 इसनई कोरंडो पर आधारित है. 

सैंग्यॉन्ग कंपनी ने  नई कोरंडो को पहले से ज्यादा शार्प डिज़ाइन किया है और कंपनी ने इसके आकार में भी कोई बदलाव नहीं किया. साथ ही यह पहले से ज्यादा बड़ी बताई जा रही है, लेकिन इसकी ऊंचाई पुराने मॉडल के समान ही होगी. वहीं कहा जा रहा है कि कार कद-काठी के मामले में मौजूदा एक्सयूवी500 से छोटी ही होगी. 

खबर है कि इस नई कोरंडो कर में दो इंजन विकल्प आपको मिलेंगे. साथ ही इनमे 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा. यह इंजन क्रमशः 163 पीएस/280 एनएम और 136 पीएस/324 एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करेगा. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होंगे. फिलहाल कर की कीमत के जानकारी जिनेवा मोटर शो में नहीं मिल सकी है.

अन्य फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लसटर, एम्बिएंट लाइटिंग और ऑटो एलर्ईडी हैडलाइट आदि फीचर आपको मिलेंगे. वाहन सुरक्षा के लिए कार में एक्टिव रोल-ओवर प्रोटेक्शन, लेन डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम, 7-एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स मिलेंगे. 

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

Kawasaki ने शुरू की देश में अपनी तेज रफ्तार बाइक Ninja H2R की डिलीवर

KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -