पढ़ाई के दौरान सृति झा को मिला था पहला शो, घर का नाम है 'झल्ली'

टीवी इंडस्ट्री में अपने बेहतरीन अभिनय से सभी का दिल जीतने वाली सृति झा का आज जन्मदिन है। सृति झा छोटे पर्दे की सबसे चर्चित और पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। सृति झा ने आज तक जितने भी किरदार निभाएं हैं सभी बेहतरीन रहे हैं। वैसे आज सृति झा 35 साल की हो चुकीं हैं। सृति झा का जन्म दरभंगा बिहार बेगुसराय में हुआ था। उनके जन्म के कुछ समय बाद ही उनका परिवार कोलकाता रहने चला गया और उनकी पढ़ाई वहीं से हुई। कोलकाता में उन्होंने 10 साल बिताये और उसके बाद सृति अपने परिवार के साथ काठमांडु नेपाल रहने चली गईं और वहां भी उन्होंने पढ़ाई की।

बहुत कम लोग जानते हैं कि सृति का घर का नाम 'झल्ली' है। उन्होंने कॉलेज में एक्टिंग से अधिक डांस किया और इसी कारण उन्हें उनके डांस के लिए जाना जाता था। जिस दौरान वह दिल्ली में पढ़ाई कर रहीं थीं उस दौरान उन्हें पहले सीरियल 'धूम मचाओ धूम' के लिए चुन लिया गया था। इस शो में उन्होंने शर्मीली और अंधविश्वासी लड़की मालिनी शर्मा का किरदार निभाया। इस शो के बाद वह 'जिया जले' में नजर आईं। इस शो को अधिक पॉपुलरिटी नहीं मिली लेकिन इस शो के बाद उन्हें कई ऑफर मिले। आपने सृति को शो 'ज्योती' में भी देखा होगा जहाँ उन्होंने सुधा का किरदार निभाया था।

इस शो के अलावा वह सीरियल 'शौर्य और सुहानी' में भी राजकुमारी सुहानी के किरदार में नजर आईं थीं। इन सभी शो के बाद सृति को अधिक पहचान तो नहीं मिली लेकिन फिर भी लोगों के दिल में वह कहीं ना कहीं बस गईं। उनका सबसे हिट शो है 'दिल से दी दुआ।।सौभाग्यवति भव:?'। इस शो में उन्होंने घरेलू हिंसा की पीड़िता का रोल निभाया और वह हिट हो गईं। इस शो के बाद आज वह जिस शो में नजर आ रहीं हैं वह है 'कुमकुम भाग्य'। इस शो में वह लीड रोल में हैं और आज उनके लाखों दीवाने हैं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाइयां।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर RBI गवर्नर ने तोड़ी चुप्पी, राज्य और केंद्र सरकारों को दी ये सलाह

फ्रांस, जर्मनी की आम सीमा के लिए लाएगा नए कोरोना प्रतिबंध

पृथ्वी शॉ की आंधी में टूटे कई रिकार्ड्स, सहवाग-सैमसन भी रह गए पीछे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -