श्रीनगर में यूनेस्को की मान्यता के उपलक्ष्य में एक महीने तक चलेगा आयोजन
श्रीनगर में यूनेस्को की मान्यता के उपलक्ष्य में एक महीने तक चलेगा आयोजन
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर नगर निगम (एसएमसी) के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने मंगलवार को घोषणा की कि श्रीनगर को यूनेस्को द्वारा रचनात्मक शहर के रूप में नामित करने के उपलक्ष्य में एक महीने का जश्न मनाया जाएगा। मेयर ने मीडिया से कहा कि यह पूरे श्रीनगर जिले के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन है। मट्टू ने कहा कि इसमें शामिल सभी लोगों ने यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किए हैं कि श्रीनगर इस मुकाम तक पहुंचे। 

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा- "काफी कड़ी मेहनत और समर्पण के बाद, हम इस मुकाम तक पहुंचे हैं। हम 2018 से इस पर काम कर रहे हैं, और एसएमसी आयुक्त और अन्य अधिकारियों की कड़ी मेहनत और समर्पण के बाद, हम आखिरकार पहुंच गए हैं। लक्ष्य। यह श्रीनगर का सबसे महत्वपूर्ण दिन है"।

श्रीनगर को उसके शिल्प और लोक कला के लिए सोमवार को यूनेस्को द्वारा एक रचनात्मक शहर का नाम दिया गया। अंत में, श्रीनगर को इस वर्ष यूनेस्को की सूची में एक स्थान के लिए ग्वालियर से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ी। INTACH (इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर कल्चर एंड हेरिटेज) के J & K चैप्टर ने अन्य संबंधित एजेंसियों की मदद से श्रीनगर के दावे के लिए डोजियर तैयार किया। INTACH के जम्मू-कश्मीर चैप्टर के संयोजक सलीम बेग के अनुसार, चार साल पहले यूनेस्को द्वारा श्रीनगर को मान्यता दिलाने का प्रयास शुरू हुआ था।

तीसरी बार फटा OnePlus का फोन, हादसे में बुरी तरह जख्मी हुई युवक की जांघ

कैटरीना कैफ की शादी को लेकर कपिल शर्मा के शो पर अक्षय कुमार ने किया ये बड़ा कबूलनामा

'दिलबर' और 'हाय गर्मी' के बाद नए धमाके को तैयार नोरा फतेही, कल रिलीज होगा नया आइटम सांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -