कश्मीर में मची हड़बड़ी का जमकर लाभ उठा रहीं विमानन कंपनियां, वसूल रहीं मनचाहा किराया

Aug 03 2019 01:47 PM
कश्मीर में मची हड़बड़ी का जमकर लाभ उठा रहीं विमानन कंपनियां, वसूल रहीं मनचाहा किराया

श्रीनगर: कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के बाद जम्मू कश्मीर में पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों में हड़बड़ी मच गई है, ज‍िसका लाभ व‍िमान कंपन‍ियां उठा रही हैं. श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली फ्लाइट्स की टिकटों की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं. शुक्रवार को जहां श्रीनगर से द‍िल्ली का क‍िराया 4 हजार रुपये के लगभग था, वह शन‍िवार को बढ़कर 8 हजार और रव‍िवार को 20 हजार रुपये से भी अधिक पहुंच गया है.

प्राइवेट व‍िमान कंपनी 'गो एयर' की रव‍िवार सुबह 11.10 बजे श्रीनगर से द‍िल्ली आने वाली फ्लाइट का किराया 18,289 रुपये तक पहुंच चुका है, तो वहीं 'व‍िस्तारा' की दोपहर 1.45 की फ्लाइट का किराया 17,306 रुपये हो चुका है.  'स्पाइस जेट' और 'एयर एश‍िया' के टिकट की कीमतें भी 10 हजार रुपये से अधिक हैं जबक‍ि अमूमन श्रीनगर से द‍िल्ली फ्लाइट के रेट 4 हजार रुपये के लगभग रहता है.

वहीं, आज फ्लाइट्स का क‍िराया सुबह कम था, किन्तु जैसे-जैसे कश्मीर में 35 हजार जवानों की तैनाती की खबरें मीडिया में जोर पकड़ने  लगीं तो घाटी में भगदड़ सी मच गई है. एटीएम और पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइन लगी हुई हैं. फंसे हुए पर्यटक अचानक से श्रीनगर छोड़ कर द‍िल्ली आना चाह रहे हैं ज‍िसका मनचाहा लाभ व‍िमान कंपन‍ियां उठा रही हैं.

लगातार तीसरे दिन गिरीं पेट्रोल की कीमतें, डीज़ल स्थिर, जानिए आज के रेट

आखिर क्या है NMC बिल? जिसके खिलाफ पांच दिनों से हड़ताल पर हैं देशभर के डॉक्टर्स

बच्ची को दूध पिला रही थीं यह एक्ट्रेस, इंटरनेट पर वीडियो हो गया वायरल