जम्मू में मातमी जुलूस निकालने पर प्रतिबन्ध से हुई भारी झड़प, छोड़े आंसू गैस के गोले
जम्मू में मातमी जुलूस निकालने पर प्रतिबन्ध से हुई भारी झड़प, छोड़े आंसू गैस के गोले
Share:

जम्मू: मुहर्रम की 10 तारीख मतलब आशुरा पर कश्मीर घाटी में श्रीनगर एवं बडगाम शहर में प्रतिबन्ध रहे. मातमी जुलूस निकालने की मंजूरी नहीं दिए जाने से खफा व्यक्तियों की जडीबल सहित कुछ और क्षेत्रों में पुलिस के साथ झड़प हुई. इस के चलते भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए. पैलेट गन का भी उपयोग करना पड़ा. घटना के पश्चात् आईजी कश्मीर विजय कुमार ने जडीबल तथा आलमगीरबाजार का दौरा कर हालात का मुआयना किया.

वही प्रातः से ही श्रीनगर में शिया बहुल क्ष्रेत्रों बेमिना, हव्वल, आलमगीरी मार्केट, जडीबल में सुरक्षा बलों को सतर्क रखा गया. क्षेत्र में अत्यधिक संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई. छोटी-छोटी गलियों को तारों से अवरुद्ध कर दिया गया है. एडमिनिस्ट्रेशन तथा पुलिस द्वारा लगाई गई इन पाबंदी के कारण बीते दो दिनों से कई क्षेत्रों में छिटपुट झड़पें हो रही हैं. वही पुलिस द्वारा मामले को शांत करने का प्रयास किया गया है.

वही दूसरी तरफ राज्य में रविवार को 258 कोरोना के मामले सामने आए. इसके साथ ही भाजपा महासचिव संगठन अशोक कौल, विबोध गुप्ता समेत प्रदेश में 786 नए संक्रमित मिले हैं. दोनों नेता कश्मीर दौरे पर थे. नए मामलों में जम्मू संभाग में 354 और कश्मीर संभाग से 432 मामले आए हैं. इसके अलावा नौ मरीजों की मौत भी हुई है. इनमें तीन जम्मू संभाग के हैं. जिला स्तर पर बात करें तो जम्मू जिले में 258, राजोरी में छह, कठुआ में 18, उधमपुर में नौ, सांबा में सात, डोडा में पांच, पुंछ में छह, रियासी से 18 और किश्तवाड़ से 27 नए मामले आए हैं. 

अवमानना केस: प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई सजा, अगर नहीं माने तो होगी जेल

इंदौर में फटा कोरोना बम, एक दिन में मिले रिकॉर्ड 272 नए केस

पश्चिम बंगाल में जारी है कोरोना का कहर, 3019 नए संक्रमित मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -