यहाँ उर्दू न्यूज़ पेपर दे रहा है कोरोना वायरस से बचने के लिए एक मास्क फ्री
यहाँ उर्दू न्यूज़ पेपर दे रहा है कोरोना वायरस से बचने के लिए एक मास्क फ्री
Share:

इस समय पूरे भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता चला जा रहा है. इसके बढ़ते हुए मामले सभी के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं. आपको पता हो देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 45,601 नए मरीज़ सामने आए, वहीं 1129 लोगों की मौत भी हो चुकी है. अब इन सभी के बीच कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. जी हाँ, वहीं अब इसी लिस्ट में जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एक नया तरीका अपनाया गया है. जिसे जानने के बाद आपको ख़ुशी होगी.

जी दरअसल यहाँ 'रोशनी' नाम का एक उर्दू न्यूज़ पेपर ग्राहकों को अख़बार के साथ में फ़्री में एक मास्क भी दे रहा है. एक मशहूर वेबसाइट की खबर के अनुसार इस दौरान 'रोशनी' न्यूज़ पेपर ने मास्क के साथ एक कैप्शन में लिखा है, 'रोशनी' का मतलब होता है 'उजाला'. इस शुमारे (अख़बार) के साथ एक मास्क भी मुफ़्त रखा गया है. इसके अलावा सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस न्यूज़ पेपर की क़ीमत मात्र 2 रुपये है. अख़बार ने लोगों को कोरोना से बचने की सलाह दी है और कहा है कि, 'इस मुश्किल समय में मास्क का इस्तेमाल बेहद ज़रूरी है. इससे न सिर्फ़ आप, बल्कि आपके आस-पास रहने वाले लोग भी कोरोना से बच सकते हैं.'

आप जानते ही होंगे कश्मीर में लॉकडाउन के कारण काफी अधिक मुश्किल स्थिति हैं. इसी के साथ अब वहाँ के लोगों को कोरोना वायरस से भी निपटना पड़ रहा है. ऐसे में अब तक कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में लाखों लोग मर चुके हैं. इन्ही प्रयासों को देखते हुए 'रोशनी' अखबार ने नयी पहल की है जिसे बेहतरीन बेमिसाल कहा जा सकता है.

इस देश की जनजाति हर तीन वर्ष में कब्र में से लाश निकालकर करती है ये काम

दुनिया का इकलौता ऐसा आइलैंड, जहां पर चलता है सिर्फ सांपों का राज

तीन दिन से था लड़की के पेट में दर्द, सोनोग्राफी रिपोर्ट देखकर हुई बेहोश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -